Begin typing your search above and press return to search.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं HCL खदान में बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से 14 अधिकारी फंसे, 11 घंटे बाद निकाला गया बाहर

Jhunjhunu News: राजस्थान की झुंझुनू से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहाँ मंगलवार रात हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) की कोलिहान खदान में लिफ्ट टूट गयी और 1800 फीट नीचे गिर गई. जिसके चलते अंदर 14 अधिकारी फंस गए.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं HCL खदान में बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से 14 अधिकारी फंसे, 11 घंटे बाद निकाला गया बाहर
X
By Neha Yadav

Jhunjhunu News: राजस्थान की झुंझुनू से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहाँ मंगलवार रात हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) की कोलिहान खदान में लिफ्ट टूट गयी और 1800 फीट नीचे गिर गई. जिसके चलते अंदर 14 अधिकारी फंस गए. सभी को रेस्क्यू कर लिया गया है. हालांकि तीन की हालत गंभीर है.

जानकारी के मुताबिक़, हादसा झुंझुनू के खेतड़ी इलाके में स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में हुआ है. खेतड़ी कॉपर खदान में निरीक्षण का काम चल रहा है. कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम 13 मई से हिन्‍दुस्‍तान कॉपर माइन का निरीक्षण कर रही थी. मंगलवार को कोलकाता की विजिलेंस टीम और खेतड़ी कॉपर कारपोरेशन के अधिकारी समेत 14 लोग लिफ्ट से आ रहे थे. तभी लिफ्ट की रस्सी टूट गयी और लिफ्ट 1800 फीट नीचे गिर गई. जिससे अंदर 14 अधिकारी फंस गए थे .

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस - प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रही. रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा. हांलकि 11 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद अंदर फंसे सभी अधिकरियों को बाहर निकाल लिया गया है.

झुंझुनू सरकारी अस्पताल के डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. उनमें से तीन की हालत गंभीर है. जिन्हे हैं इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया है. हांलकि अन्य के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story