Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News : सीएम और उनके पिता को आपत्तिजनक बात कहने पर मुश्किल में बीजेपी नेता

Jharkhand News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके पिता शिबू सोरेन एवं उनके परिजनों के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र और आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ राज्य के कई थानों में एफआईआर कराई गई है...

Jharkhand News : सीएम और उनके पिता को आपत्तिजनक बात कहने पर मुश्किल में बीजेपी नेता
X

Babulal Marandi 

By Manish Dubey

Jharkhand News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके पिता शिबू सोरेन एवं उनके परिजनों के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र और आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ राज्य के कई थानों में एफआईआर कराई गई है।

झामुमो के नेताओं-कार्यकर्ताओं और हेमंत सोरेन समर्थकों ने इसे लेकर अलग-अलग थानों में मरांडी के खिलाफ लिखित शिकायत की है।

ऐसी ही एक एफआईआर रांची के कांके थाने में सोनू तिर्की नामक शख्स ने दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि बाबूलाल मरांडी अपनी जनसभाओं में आदिवासी समाज में दिशोम गुरु कहलाने वाले शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ घृणित और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कांके थाना प्रभारी के अनुसार, इस शिकायत पर आईपीसी की धारा 504, 505 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। लातेहार, सिमडेगा और देवघर जिले में भी इसी तरह की एफआईआर दर्ज किए जाने की सूचना है।

इस पर बाबूलाल मरांडी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा, “राजकुमार हेमंत सोरेन जी, सुना है मेरे संकल्प यात्रा में आपका पोल खोलने से परेशान होकर आपने तीन दिनों में अब तक लातेहार, सिमडेगा, देवघर और रांची में हम पर चार अलग-अलग मुक़दमे दर्ज करवाये हैं। मुझ पर यह विशेष कृपा बरसाने के लिए आपका आभारी हूं।”

झारखंड प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने कहा है कि बाबूलाल मरांडी पर रांची, सिमडेगा, दुमका और लातेहार जिले में चार अलग-अलग फर्जी मुकदमे कर यह सरकार को भ्रम है कि वह उन्हें परेशान कर देगी।

बाबूलाल जी की संकल्प यात्रा को मिल रही शानदार सफलता और उनके द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप से तिलमिला कर सरकार फर्जी मुकदमे कर रही है।

यह सरकार ऐसे 40 मुकदमे और कर ले, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बाबूलाल मरांडी जी और भाजपा का अभियान नहीं रुकेगा।

Next Story