Begin typing your search above and press return to search.

अवैध रेत खनन मामले में JDU-MLC सेठ व बेटे कन्हैया से पूछताछ कर सकती है ED | NPG News

Bihar News Today: प्रवर्तन निदेशालय (ED), जिसने बिहार में अवैध रेत खनन मामले में जदयू एमएलसी राधा चरण सेठ के बड़े बेटे कन्हैया साह को गिरफ्तार किया था...

अवैध रेत खनन मामले में JDU-MLC सेठ व बेटे कन्हैया से पूछताछ कर सकती है ED | NPG News
X

Bihar news 

By Manish Dubey

Bihar News Today: प्रवर्तन निदेशालय (ED), जिसने बिहार में अवैध रेत खनन मामले में जदयू एमएलसी राधा चरण सेठ (jdu mlc radha sah) के बड़े बेटे कन्हैया साह को गिरफ्तार किया था, उसकी हिरासत रिमांड की मांग कर सकता है।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कन्हैया साह (Kanhaiya Sah) को आज दिन में पटना में एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जाएगा।

केंद्रीय एजेंसी उसकी हिरासत रिमांड हासिल करने के बाद मामले में पिता-पुत्र से आमना-सामना कराने पर भी विचार कर रही है। उनकी गिरफ्तारी पटना में हुई।

उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन इस दौरान वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, इसलिए जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले, ईडी ने जदयू एमएलसी के दो सहयोगियों जग नारायण सिंह और सतीश सिंह को गिरफ्तार किया था।

सेठ को पहले न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, लेकिन ईडी ने उनकी हिरासत रिमांड ले ली, जो 21 सितंबर को खत्म होगी। अब संभावना है कि ईडी पिता-पुत्र से पूछताछ कर सकती है। अगस्त के आखिरी हफ्ते में एजेंसी ने सेठ से पूछताछ की थी।

सेठ और उनके बेटे कन्हैया को ईडी ने पंद्रह दिनों के भीतर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था और कन्हैया ने इसका अनुपालन किया था।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय एजेंसी ने हाल ही में इस मामले में आरा, धनबाद, हज़ारीबाग़, पटना और कोलकाता में 27 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की और जेडीयू एमएलसी के छह करोड़ रुपये वाले 60 से अधिक बैंक खातों को फ्रीज कर दिया।

इसके अलावा ईडी ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये नकद और ग्यारह करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद किये.

इस छापेमारी से पहले जांच एजेंसी ने इसी साल फरवरी में 22 जगहों पर छापेमारी की थी। ईडी का मामला पुलिस की एफआईआर पर आधारित है।

Next Story