Begin typing your search above and press return to search.

Japan News: जापान में आदमी से बना कुत्ता, खर्च किए 12 लाख रुपये, देखें वीडियो

Japan News: दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी पड़ी है. तभी तो इंसान कुछ नया करने के चक्कर में किसी भी हद तक जाने को तैयार है,ताजा मामला जापान का है, जहां एक शख्स ने खुद को कुत्ते में बदल लिया है, जिसका नाम टोको बताया जा रहा है.

Japan News: जापान में आदमी से बना कुत्ता, खर्च किए 12 लाख रुपये, देखें वीडियो
X
By S Mahmood

Japan News: दुनिया अजीबोगरीब लोगों से भरी पड़ी है. तभी तो इंसान कुछ नया करने के चक्कर में किसी भी हद तक जाने को तैयार है,ताजा मामला जापान का है, जहां एक शख्स ने खुद को कुत्ते में बदल लिया है, जिसका नाम टोको बताया जा रहा है. इसके लिए टोको ने 22 हजार डॉलर यानी करीब अठारह लाख रूपये खर्च किए है. अब कुत्ते की तरह दिखने वाले शख्स को देख लोग हैरानी जता रहे हैं. ज़ेपपेट नाम की एक कंपनी ने इस जापानी शख्स को कुत्ते के रूप को बनाने में मदद की है. कंपनी को ऐसा करने में कुल करीब 40 दिन लगे हैं. इस शख्स ने कोल्ली ब्रीड के कुत्ता का रूप धारण किया है. जिसको लेकर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि इस शख्स को कोल्ली कुत्ते की तर्ज पर बनाया गया है. यह चार पैरों पर चलने वाले असली कुत्ते जैसा दिखता है।

आदमी से कुत्ता बने इस जापानी शख्स ने बताया है कि ये उनके जिंदगी का सपना था. इस शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर 'आई वांट टू बी एन एनिमल' नाम से एक वीडियो अपलोड किया है. इस चैनल पर कुल 31,000 सब्सक्राइबर हैं और वीडियो को 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो में टोको को गले में पट्टा डालकर सैर के लिए ले जाते हुए देखा जा सकता है. मानव कुत्ता पार्क में अन्य कुत्तों को सूंघते हुए और जानवरों की तरह फर्श पर लोटता हुए दिख रहा है।



जापान के टोको ने सबसे बढ़िया शूट बनाने वाली जापानी कंपनी जेपेट (Japanese company Zepet) से एक एग्रीमेंट किया और उनसे बोला कि वो कुत्ते की डिजाइन वाली पोशाक बनाएं, जिसे पहनकर वे एकदम कुत्ते जैसा दिखें। दूसरे लोगों की टोको का यह इरादा भले ही अच्छा न लगा हो, लेकिन टोको का कहना है कि वे कुत्ता बनकर बेहद खुश हैं। वे बचपन से ही कुत्ता बनना चाहते थे, यह सपना अब जाकर पूरा हुआ है। आदमी से कुत्ता बनने के लिए टोको को एक अलग तरह के बदलाव से गुजरना पड़ा है। टोको ने अपने यूट्यूब चैनल के बायो में लिखा है कि आज कुत्ता बनने की उनकी इच्छा पूरी हुई। टोको ने अपने दर्शकों के कमेंट्स को भी शेयर किया है।

बता दें कि जापानी कंपनी जेपेट द्वारा की गई इस प्रक्रिया में हाइपर, लेकिन असली कुत्ते जैसी दिखने वाली पोशाक तैयार की गई है। इसकी लागत दो मिलियन येन है। यह कंपनी टीवी विज्ञापनों और फिल्मों के लिए पोशाक बनाने में माहिर है। इसके अलावा यह मूर्तियां, बॉडी सूट और 3डी मॉडल के पोशाक बनाती है। टोको ने 'आई वांट टू बी एन एनिमल' नामक अपने यूट्यूब चैनल पर अपने इस सफर को शेयर भी किया है। इस चैनल के 31 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। साथ ही इस वीडियो को 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

Next Story