Begin typing your search above and press return to search.

Japan Earthquake Updates: ताइवान के बाद अब जापान में आया भयानक भूकंप, 6.3 की तीव्रता से कांपी धरती

Japan Earthquake Updates: जापान में एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इस बार भूकंप का केंद्र होंशू के पूर्वी तट के पास था।

Japan Earthquake Updates: ताइवान के बाद अब जापान में आया भयानक भूकंप, 6.3 की तीव्रता से कांपी धरती
X
By Ragib Asim

Japan Earthquake Updates: जापान में एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इस बार भूकंप का केंद्र होंशू के पूर्वी तट के पास था। भूकंप के बाद, लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। पिछले दिन ही ताइवान में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था, जिससे कई इमारतें झुक गईं और कई ढह गईं। जापान में गुरुवार को आये भूकंप की तीव्रता 6.3 रिक्टर पैमाने पर दर्ज की गई।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, गुरुवार, 4 अप्रैल को जापान में होंशू के पूर्वी तट पर 6.3 तीव्रता का भूकंप आया। इस भूकंप से अभी तक किसी भी तरह के जान या माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

इसके साथ ही जापान के सेंदाई-शि से लगभग 117 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में भी सुबह ही 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, इस भूकंप का केंद्र 37.7196 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 141.924 डिग्री पूर्वी देशांतर पर था।

इस भूकंप से सेंदाई और इशिनोमाकी समेत कई इलाकों में असर हुआ है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। भूकंप दोपहर 12 बजे के बाद 40 किलोमीटर की गहराई में आया। मीडिया के मुताबिक, भूकंप के झटके से टोक्यो में इमारतें हिल गईं। ताइवान में सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story