Begin typing your search above and press return to search.

Jammu Bus Accident: जम्मू के अखनूर में दर्दनाक हादसा: 80 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 21 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Jammu Bus Accident: जम्मू के अखनूर में बड़ा हादसा हो गया. गुरुवार दोपहर जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. हादसे में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

Jammu Bus Accident: जम्मू के अखनूर में दर्दनाक हादसा: 80 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 21 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल
X

Jammu Akhnoor Bus Accident

By Neha Yadav

Jammu Bus Accident: जम्मू के अखनूर में बड़ा हादसा हो गया. गुरुवार दोपहर जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. हादसे में 21 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

खाई में गिरी बस

जानकारी के मुताबिक़, यह हादसा जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग (144ए) पर अखनूर के टूंगी मोड़ क्षेत्र में हुआ है. गुरुवार को एक यात्री बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र से यूपी और राजस्‍थान के श्रद्धालुओं को जम्मू में रियासी जिले के पौनी में शिवखोरी धाम लेकर जा रही थी. बस में लगभग 80 यात्री सवार थे. इस बीच दोपहर करीब 12 बजे टूंगी मोड़ क्षेत्र में बस अनियंत्रित होकर 150 फीट नीचे खाई में जा गिरी और यह हादसा हो गया.

रेस्क्यु ऑपरेशन जारी

हादसे के बाद लोगो की चीख पुकार मचने लगी. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. साथ ही घटना की सुचना पुलिस को दी गई. मौके पर सुरक्षाबलों की टीम पहुंची और रेस्क्यु कार्य शुरू किया. रेस्क्यु टीम ने लोगों को बस के शीशे तोड़ कर बाहर निकाले और सभी को बाहर निकाला गया. रेस्क्यु ऑपरेशन अभी भी जारी है. वहीं एसडीएम अखनूर लेख राज, एसडीपीओ अखनूर मोहन शर्मा, थानाप्रभारी अखनूर तारिक अहमद, एसएसपी जम्मू समेत बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद है. राहत कार्य के लिए इंडियन आर्मी ने क्विक रिएक्शन मेडिकल टीम को तैनात किया है.

हादसे में 21 लोगों की मौत

इस हादसे में 21 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इनमे से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को अखनूर अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में भर्ती कराया गया है. शवों को उप जिला अस्पताल (SDH) अखनूर ले जाया गया है.

इस वजह से हुआ हादसा

जम्मू में हुए हादसे को लेकर परिवहन आयुक्त राजिंदर सिंह तारा ने कहा, "बस शिव खोड़ी की ओर जा रही थी. यहां कट बहुत सामान्य है, यहां कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए थी लेकिन शायद ड्राइवर को नींद आ गई थी...बस मुड़ने के बजाय सीधे चली गई और फिर नीचे गिर गई...


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story