Begin typing your search above and press return to search.

Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में क्रैश हुआ वायुसेना का टोही विमान, मलबे में बदला UAV प्लेन, धमाके से सहमे ग्रामीण

IAF Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का टोही विमान क्रैश हो गया। हादसा जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर रोजानियों की ढाणी जजिया गांव के पास हुआ है।

Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में क्रैश हुआ वायुसेना का टोही विमान,  मलबे में बदला UAV प्लेन, धमाके से सहमे ग्रामीण
X
By Ragib Asim

IAF Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का टोही विमान क्रैश हो गया। हादसा जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर रोजानियों की ढाणी जजिया गांव के पास हुआ है। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के साथ वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। क्रैश होने के बाद टोही विमान में आग लग गई जिसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची है। विमान में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

आग लगने से टोही विमान पूरी तरह जलकर खाक हो गया। हादसे में कोई जनहानि की खबर नहीं है। घटनास्थल पर वायुसेना के अधिकारी के साथ स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई है। हादसे वाले इलाके को सील कर दिया गया है। हादसे की जांच की जा रही है। टोही विमान मानव रहित होता है।

घटना आज सुबह की है। स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि आसमान से तेज गति से विमान जमीन पर आकर गिरा। विमान गिरने से जोर का धमाका हुआ। सुबह-सुबह हुए धमाके से लोग डर गए। जिस स्थान पर विमान गिरा वहां आग की लपटें निकल रही थीं। डर के कारण कोई घटनास्थल के नजदीक नहीं जा रहा था। घटना की जानकारी वायुसेना के अधिकारियों को हुई।

घटना की खबर पर वायुसेना के अधिकारी व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाई गई। घटनास्थल पर विमान का मलबा बिखरा हुआ है जो पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। हादसे की जांच की जा रही है। घटनास्थल पर किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। फिलहाल वायुसेना और पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। टोही विमान गिरने की खबर जिले में फैल गई।

इससे पहले भी जैसलमेर में विमान हादसे हो चुके हैं। बीते 12 मार्च को जैसलमेर के जवाहरनगर में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था। हादसे के वक्त पायलट खुद को बचाने में कामयाब हो गया था। साल 2022 में शहर के नजदीक एक कॉलोनी के पास भारतीय वायुसेना के मानव रहित विमान क्रेश हुआ था। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई थी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story