Begin typing your search above and press return to search.

Jaipur Crime News: रोडरेज में युवक की हत्या के बाद हंगामा, तनाव पर काबू पाने की कोशिश जारी

Jaipur Crime News: राजस्थान के जयपुर में एक मामूली विवाद में युवक की हत्या के बाद से सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है। घटना के बाद से मृतक के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Jaipur Crime News: रोडरेज में युवक की हत्या के बाद हंगामा, तनाव पर काबू पाने की कोशिश जारी
X
By S Mahmood

Jaipur Crime News: राजस्थान के जयपुर में एक मामूली विवाद में युवक की हत्या के बाद से सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है। घटना के बाद से मृतक के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। शनिवार को सुभाष चौक थाना क्षेत्र में युवक की हत्या के विरोध में सैकड़ों लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। इस स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। आइए इस पूरे मामले को विस्तार से जानते हैं।

शुक्रवार रात करीब 10:45 बजे जयसिंहपुरा खोर से इकबाल बाइक लेकर घर जा रहे थे। इस दौरान गंगापोल स्थित बाजार में राहुल की बाइक से इकबाल की बाइक की टक्कर हो गई। इसके बाद दोनों युवकों के बीच गाली-गलौज शुरू हो गई। मौके पर मौजूद कुछ अन्य लोग भी विवाद में कूद पड़े और उन्होंने लाठी- डंडों से पीट-पीटकर इकबाल को बुरी तरह घायल कर दिया। अस्पताल में 18 वर्षीय इकबाल की इलाज के दौरान मौत हो गई।

सुभाष चौक थाने के प्रभारी सुरेश सिंह खटीक ने बताया कि मारपीट में जयपुर के रामगंज निवासी अब्दुल मजीज के बेटे इकबाल की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने इकबाल को गंभीर हालत में सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए हैं और लोगों से पूछताछ की जा रही है।

इस घटना के बाद से जयपुर के सुभाष चौक थाना क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। शनिवार को युवक की हत्या मामले में बड़ी चौपड़ से रामगंज चौपड़ तक लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। सैकड़ों की तादाद में स्थानीय लोग सड़क में बैठक धरना दे रहे हैं। इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। मृतक के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने इस घटना में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। मामले में पुलिस ने देर रात छापेमारी करते हुए अब तक लगभग 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि संदिग्धों से पूछताछ के साथ मारपीट में शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।उन्होंने कहा कि जयपुर के सुभाष चौक इलाके में अभी स्थिति नियंत्रण में है।

मामले में स्थानीय विधायक अमीन कागजी और रफीक खान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है। उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार ने मृतक युवक के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और एक डेयरी बूथ देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने आश्वस्त किया है कि पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलेगा और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story