Begin typing your search above and press return to search.

Israel Hamas War: गाजा के स्कूल पर इजरायल का हवाई हमला, 100 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए

Israel Hamas War: मध्व-पूर्व में तनाव के बीच इजरायल के गाजा पट्टी पर हमले जारी हैं। ताजा हमले में इजरायल ने गाजा के एक स्कूल को निशाना बनाया है, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

Israel Hamas War: गाजा के स्कूल पर इजरायल का हवाई हमला, 100 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए
X
By Ragib Asim

Israel Hamas War: मध्व-पूर्व में तनाव के बीच इजरायल के गाजा पट्टी पर हमले जारी हैं। ताजा हमले में इजरायल ने गाजा के एक स्कूल को निशाना बनाया है, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल में कई लोगों ने शरण ले रखी थी, जिनमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह की नमाज पढ़ने के दौरान दराज जिले में यह हमला हुआ है।

गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा, "इजरायली सेना ने अल-तबीन स्कूल के अंदर नरसंहार किया, जिसमें 100 से अधिक की जान चली गई और दर्जनों घायल हुए। यह स्पष्ट रूप से फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ नरसंहार के दायरे में आता है। सेना ने विस्थापित लोगों पर सीधे बमबारी की, जब वे सुबह की प्रार्थना कर रहे थे। नरसंहार की भयावहता और मरने वालों की बड़ी संख्या के कारण, आपातकालीन दल अभी तक शवों को बरामद नहीं कर पाए हैं।"

इजराइली सेना का दावा है कि अल-तबीन स्कूल का इस्तेमाल हमास कार्यालय के रूप में किया जा रहा था और उसमें हमास के कई आतंकी मौजूद थे। सेना ने कहा, "हमले से पहले नागरिकों को कम से कम नुकसान पहुंचे, इसके लिए कई कदम उठाए गए थे। इसके लिए इलाके की हवाई निगरानी की गई थी। साथ ही वहां मौजूद इजरायल की खुफिया युनिट के जरिए भी जानकारी इकट्ठा की गई थी।"

इजरायल गाजा के स्कूलों पर पहले भी हमले कर चुका है। दिसंबर, 2023 में इजरायल ने गाजा के 2 स्कूलों पर बमबारी की थी, जिसमें 50 लोगों मारे गए थे। अलजजीरा के मुताबिक, बीते एक हफ्ते में स्कूलों पर ये चौथा हमला है। 4 अगस्त को इजरायल ने शेख रजवान में हमामा स्कूल पर हमला किया था, जिसमें 16 लोगों की मौत हुई थी। इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 15,000 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है।

आज ही इजरायल ने उत्तरी गाजा के जबालिया में एक घर पर बमबारी की है, जिसमें कम से कम 6 लोग मारे गए हैं और 15 घायल हो गए हैं। मध्य गाजा में डेर अल-बलाह के पूर्व में अल-मजरा स्कूल के पास एक तंबू पर इजरायली सेना द्वारा की गई बमबारी में 3 बच्चों सहित 4 की मौत हो गई है। मध्य गाजा में नुसेरात शरणार्थी शिविर में एक घर पर इजरायली हमले में भी 4 लोग मारे गए हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story