Begin typing your search above and press return to search.

IPS Archana Tyagi: IPS अफसर या नवाब? घर की टंकी में पानी खत्म हुआ तो दमकल बुलवा लिया, वीडियो वायरल

IPS Archana Tyagi:

IPS Archana Tyagi: IPS अफसर या नवाब? घर की टंकी में पानी खत्म हुआ तो दमकल बुलवा लिया, वीडियो वायरल
X

IPS Archana Tyagi

By Neha Yadav

IPS Archana Tyagi: देहरादून: पुणे की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर (IAS Pooja Khedkar) के बाद महाराष्ट्र कैडर की ही एक आईपीएस अधिकारी चर्चा में आ गयी है. दरअसल आईपीएस ने घर में पानी की टंकी भरवाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ी मंगवा ली. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो...

आईपीएस अर्चना का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो उत्तरखंड के देहरादून स्थित ईसी रोड यानी ईस्ट कैनाल रोड का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी घर में पाइप से पानी भर्ती हुई नजर आ रही है. घर के सामने "आईपीएस अर्चना त्यागी" के नाम के नेमप्लेट लगा हुआ है. दमकल विभाग की गाड़ी से घर की टंकी भरवाने का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है ये घर आईपीएस अर्चना त्यागी का है. आईपीएस अर्चना त्यागी महानिदेशक रैंक की अधिकारी है. अर्चना त्यागी महाराष्ट्र कैडर की 1993 बैच की अफसर है. दावा किया जा रहा है. उनके घर के टंकी का पानी ख़त्म हो गया था. जिसके लिए उन्होंने दमकल विभाग की गाड़ी मँगवा ली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, देहरादून के चीफ फायर सेफ्टी अधिकारी बंस बहादुर यादव का कहना है कि करीब डेढ़ महीने पहले दमकल की गाड़ी भेजी गई थी.

कौन है आईपीएस अर्चना त्यागी

आईपीएस अर्चना त्यागी तेजतर्रार अधिकारियों में गिनी जाती हैं.अर्चना त्यागी महाराष्ट्र कैडर की 1993 बैच की अफसर है. 2014 में उनके ऊपर फिल्म 'मर्दानी' भी बनी थी. उस फिल्म में रानी मुखर्जी ने त्यागी पर आधारित पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी. अर्चना त्यागी मूल रूप से देहरादून की रहने वाली हैं. उन्होंने जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी से सोवियत इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है. 21 साल की उम्र में देहरादून के पीजी-डीएवी कॉलेज में बतौर लेक्चरर पढ़ाना शुरू कर दिया था. पढ़ाने के साथ साथ UPSC एग्जाम की तैयारी करने लगी थी. 1993 उनका चयन भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के लिए हुआ. महाराष्ट्र कैडर की आईपीएस के लिए चुनी गईं. उनकी पहली पोस्टिंग कराड़ इलाके में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (ASP) के रूप में हुई. अर्चना त्यागी को उत्कृष्ट पुलिस सेवा के लिए प्रेसिडेंट पुलिस अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story