Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2023: दिल्ली ने गुजरात को 5 रन से हराया, काम नहीं आया हार्दिक का अर्धशतक

Gujarat Titans Vs Delhi Capitals Scorecard: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (Gujrat Titans Vs Delhi Capitals) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस लो स्कोरिंग मुकाबले में दोनों ही टीमों ने मैच को रोमांचक बनाया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया.

IPL 2023:  दिल्ली ने गुजरात को 5 रन से हराया, काम नहीं आया हार्दिक का अर्धशतक
X
By Ragib Asim

Gujarat Titans Vs Delhi Capitals Scorecard: गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (Gujrat Titans Vs Delhi Capitals) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस लो स्कोरिंग मुकाबले में दोनों ही टीमों ने मैच को रोमांचक बनाया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. हालांकि बराबरी के इस मुकाबले में बाजी दिल्ली ने मारी और सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है. इस जीत के बाद अब दिल्ली के लिए प्लेऑफ की उम्मीद फिर से जिंदा हो गई है. आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में डेविड वॉर्नर की टीम ने 5 रन से मैच जीत लिया.

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया था 131 का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी खराब रही और 23 रन के स्कोर पर टीम के 5 विकेट गिर गए थे. हालांकि इसके बाद अक्षर पटेल और अमन हाकिम खान ने पारी को संभाला और अक्षर के आउट होने के बाद सातवें विकेट के लिए रिपन पटेल के साथ अमन ने अर्धशतकीय साझेदारी की. इस मुकाबले में अमन के 51 रनों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने स्कोरबोर्ड पर 130 रन टांगे थे.

गुजरात टाइटंस के पांड्या की नाबाद अर्धशतकीय पारी टीम के काम नहीं आ सकी. उन्होंने 53 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा अभिनव मनोहर ने 26 रन और तेवतिया ने 20 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीटी ने अपने 3 बल्लेबाज पावर प्ले के भीतर ही खो दिए, जिससे डीसी के गेंदबाज हावी हो गए.

दिल्ली कैपिटल्क की तरफ अमन हकीम खान ने सर्वाधिक रनों की पारी खेली। उन्होंने अपने आईपीएल करियर के पहला अर्धशतक लगाया. उन्होंने 44 गेंद का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे. उनके अलावा अक्षर पटेल (27), रिपल पटेल (23) और प्रियम गर्ग (10) ने भी दिल्ली के लिए रन बनाए.

मोहम्मद शमी ने 11 रन देकर लिए 4 विकेट

मोहम्मद शमी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने सिर्फ 11 रन देकर चार विकेट चटकाए. मोहित शर्मा (33 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (28 रन पर एक विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया जबकि नूर अहमद ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story