Begin typing your search above and press return to search.

iOS 18 Release Date and Features: Apple के iOS 18 में मिलेंगे AI फीचर्स, इस तारीख को होगा लॉन्च

iOS 18 Release Date Features: ऐपल 10 जून को अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 को आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए iOS 18 को लॉन्च करेगी।

iOS 18 Release Date and Features: Apple के iOS 18 में  मिलेंगे AI फीचर्स, इस तारीख को होगा लॉन्च
X
By Ragib Asim

iOS 18 Release Date Features: ऐपल 10 जून को अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 को आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए iOS 18 को लॉन्च करेगी। लोग इसे जल्दी उपयोग करना चाहेंगे उनके लिए डेवलपर बीटा इवेंट के तुरंत बाद उपलब्ध होगा, जबकि सार्वजनिक बीटा और आधिकारिक रिलीज साल के अंत में होने की उम्मीद है। आधिकारिक लॉन्च से पहले आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम के फीचर्स से जुड़ी जानकारियां लीक हो गई हैं।

iOS 18 में मिलेंगे यह नए फीचर्स

iOS 18 में सिरी, स्पॉटलाइट शॉर्टकट, ऐपल म्यूजिक, मैसेज, हेल्थ और कई अन्य में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स को जोड़ा जाएगा। इसमें यूजर्स को होम स्क्रीन को पहले से बेहतर तरीके से पर्सनलाइज करने का विकल्प मिलेगा और वह किसी ऐप के आइकन को होम स्क्रीन पर कहीं भी रख सकेंगे। इसके साथ नोट्स ऐप में यूजर्स को गणित के सवाल हल करने के लिए कई नए फार्मूले भी मिलेंगे।

जानिए अन्य फीचर्स

iOS 18 के साथ आईफोन यूजर्स को सफारी वेब ब्राउजर असिस्टेंट मिलेगा। यह असिस्टेंट AI की मदद से यूजर्स के कई सवालों का जवाब दे सकेगा और माइक्रोसॉफ्ट एज और कोपायलट के समान किसी सर्च का समरी भी लिख सकेगा। iOS 18 में कथित तौर पर एयरपॉड्स प्रो के लिए एक हियरिंग एड मोड शामिल होगा। कंपनी इस ऑपरेटिंग सिस्टम में अगली पीढ़ी के कारप्ले को भी जोड़ सकती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story