Begin typing your search above and press return to search.

Ind-Bangla Border : बांग्लादेश सीमा पर चांदी के गहनों की तस्करी को BSF ने किया नाकाम

Ind-Bangla Border : सीमा पर गश्त के दौरान पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के विजयपुर सीमा चौकी पर जवानों ने जीरो लाइन पर एक व्यक्ति को खड़ा देखा...

Ind-Bangla Border : बांग्लादेश सीमा पर चांदी के गहनों की तस्करी को BSF ने किया नाकाम
X

BSF Jawans 

By Manish Dubey

Ind-Bangla Border : भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आभूषण तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने 23.130 किलोग्राम चांदी के गहने जब्त किए हैं। इस पूरी घटना में तस्‍कर भागने में कामयाब रहा।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि जब्त की गई चांदी की अनुमानित कीमत 1,147,132 रुपये है। तस्कर चांदी के आभूषणों को भारत से बांग्लादेश में ले जाने की कोशिश कर रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि सुबह 11:30 बजे सीमा पर गश्त के दौरान पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के विजयपुर सीमा चौकी पर जवानों ने जीरो लाइन पर एक व्यक्ति को खड़ा देखा। बीएसएफ की गश्ती टीम उस व्यक्ति के पास पहुंची और उसे आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि रुकने के बजाय आदमी अपना सामान वहां छोड़कर भाग गया।इसके बाद सैनिकों ने तलाशी अभियान चलाया, जिसमें उन्‍हें तीन बड़े बैग मिले। बैग में से 23.130 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए गए।

बीएसएफ ने कहा कि जब्त किए गए चांदी के आभूषणों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बोंगांव में सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के डीआइजी ए.के. आर्य ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए बीएसएफ सक्रिय रूप से काम कर रही है।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सीमा पर दुर्भावनापूर्ण इरादे वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, बीएसएफ की खुफिया टीम जल्द ही तस्करों को पकड़ लेगी।

Next Story