Begin typing your search above and press return to search.

PUBG की लत में लड़के ने अपने ही परिवार के चार लोगों को गोलियों से भूना, बोला- जैसे गेम में में मृत व्यक्ति वापस आ जाता है, वैसे ही उसका परिवार भी जिन्दा हो जायेगा

PUBG की लत में लड़के ने अपने ही परिवार के चार लोगों को गोलियों से भूना, बोला- जैसे गेम में में मृत व्यक्ति वापस आ जाता है, वैसे ही उसका परिवार भी जिन्दा हो जायेगा
X
By NPG News

नईदिल्ली 1 फरवरी 2022. पाकिस्तान से पब्जी के लत को लेकर एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक टीनएजर को पब्जी की लत ऐसी लगी कि वो गेम की दुनिया को ही अपनी असल दुनिया समझ बैठा और अपनी मां समेत भाई-बहनों को गोली मार दी. पाकिस्तान की पुलिस ने इस मामले के सामने आने के बाद देश में पब्जी को बैन करने की मांग की है.

फिलहाल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी में ऑनलाइन गेम पबजी के कारण एक बच्चे ने अपने पूरे परिवार का कत्ल कर दिया है. बताया जा रहा है कि 14 वर्षीय लड़का अक्सर मोबाइल में PUBG खेलने में व्यस्त रहता था. वहीं इस कारण उसकी मां को हमेशा गुस्सा करते देखा जाता था. पुलिस का कहना है कि अपना ज्यादातर समय PUBG खेलने में बिताने वाले बच्चे की मां अक्सर उसे पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए डांटती रहती थी. जिससे तंग आकर उसने पिस्तौल से अपनी मां और भाई बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी.

पुलिस ने जानकारी दी है कि बीते हफ्ते लाहौर के कहना इलाके में 45 वर्षीय हेल्थ वर्कर नाहिद मुबारक अपने 22 वर्षीय बेटे तैमूर और 17 और 11 साल की दो बेटियों के साथ मृत पाई गई थी. फिलहाल इस मामले में पुलिस को सफलता मिल गई है. पुलिस के अनुसार घर में एकमात्र जीवित बचा 14 साल का बच्चा ही इन हत्याओं का दोषी है.

पुलिस ने बताया कि अली जैन ने 18 जनवरी को अपनी मां, दो बहनों और एक भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. जब उससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने दावा किया कि पब्जी के खेल ने उसे हिंसा के लिए उकसाया था.पुलिस इंवेस्टगेटर इमरान किश्वर ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा, 'यह इस तरह की पहली घटना नहीं है, इसलिए हमने पब्जी को बैन करने करने की सिफारिश का फैसला किया है.'PUBG एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर 'बैटल रॉयल' गेम है जिसमें विजेता ही आखिरी जीवित बचा व्यक्ति होता है. PUBG विश्व भर में सबसे अधिक प्रचलित मोबाइल गेम है. इमरान किश्वर ने बताया कि 14 वर्षीय बच्चा अपने कमरे में पूरी तरह से अलग-थलग रहता था और PUBG खेलने का आदी था.

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने लाहौर के एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि अली ने अपने परिवार पर यह सोचकर गोली चला दी कि जैसा खेल में होता है कि मृत व्यक्ति वापस आ जाता है, उसका परिवार भी फिर से जीवित हो उठेगा.पाकिस्तान में दूरसंचार अधिकारियों ने पहले भी PUBG के एक्सेस को कुछ समय के लिए ब्लॉक कर दिया था. गेम में हिंसा को लेकर कई शिकायतें आ चुकी थीं जिसके बाद पब्जी पर कुछ समय के लिए बैन लगा दिया गया था.

पुलिस ने कहा कि लाइसेंसी पिस्तौल नाहिद ने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए रखी थी. इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि लड़के ने घटना को अंजाम देने के बाद हथियार को नाले में फेंक दिया था, जहां से उसे अभी बरामद नहीं किया जा सका है.

Next Story