Begin typing your search above and press return to search.

IAS Pooja Khedkar News: IAS पूजा खेडकर की मां गिरफ्तार, किसानों पर बंदूक लहराने का है आरोप

IAS Pooja Khedkar News: आज सुबह पुणे पुलिस ने आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को अवैध बंदूक रखने के आरोप में हिरासत में लिया।

IAS Pooja Khedkar News: IAS पूजा खेडकर की मां गिरफ्तार, किसानों पर बंदूक लहराने का है आरोप
X
By Ragib Asim

IAS Pooja Khedkar News: आज सुबह पुणे पुलिस ने आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को अवैध बंदूक रखने के आरोप में हिरासत में लिया। यह घटना पूजा खेडकर के लिए नई मुश्किलें खड़ी कर सकती है, जो पहले ही यूपीएससी उम्मीदवार के रूप में पद के दुरुपयोग के आरोपों से घिरी हैं।

वायरल वीडियो से गिरफ्तारी

मनोरमा खेडकर की गिरफ्तारी एक वायरल वीडियो के बाद हुई है, जिसमें उन्हें पुणे जिले के मुलशी गांव में जमीन विवाद के दौरान किसानों के साथ पिस्तौल लहराते हुए देखा गया। वीडियो में वह एक किसान के साथ बहस करती नजर आ रही हैं, जो जमीन के दस्तावेज़ दिखाने की मांग कर रहा था। जैसे ही उन्होंने बंदूक निकाली, कैमरे को देखकर तुरंत उसे छिपा दिया।

पुलिस की कार्रवाई

वीडियो वायरल होने के बाद पुणे पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की। एफआईआर में उनके पति दिलीप खेडकर, जो एक सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी हैं, को भी आरोपी बनाया गया है। मनोरमा रायगढ़ जिले में एक लॉज में छिपी हुई थीं, जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया।

दिलीप खेडकर पर भ्रष्टाचार के आरोप

दिलीप खेडकर पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और उन्हें दो बार निलंबित किया गया है। पहली बार 2018 में कोल्हापुर में और दूसरी बार 2020 में। उन पर रिश्वत मांगने के आरोप लगे थे।

पूजा खेडकर पर भी आरोप

पूजा खेडकर पर ओबीसी उम्मीदवार के रूप में गलत जानकारी देने और यूपीएससी परीक्षा में गलत दावे करने के आरोप लगे हैं। इसके अलावा, उन पर सरकारी सुविधाओं का निजी उपयोग करने के भी आरोप हैं।

संपत्ति का मामला

एनडीटीवी द्वारा प्राप्त दस्तावेज़ों के अनुसार, पूजा खेडकर के पास महाराष्ट्र में पांच भूखंड और दो अपार्टमेंट हैं, जिनकी अनुमानित कीमत 22 करोड़ रुपये है। यह जानकारी परिवार के वित्तीय लेन-देन पर और सवाल खड़े करती है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story