Begin typing your search above and press return to search.

Hyderabad Police News: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले हैदराबाद में 6 कारों से 7.40 करोड़ रुपये जब्त

Hyderabad Police News: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को हैदराबाद में पुलिस ने छह कारों से 7.40 करोड़ रुपये नकद जब्त किए।

Hyderabad Police News: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले  हैदराबाद में 6 कारों से 7.40 करोड़ रुपये जब्त
X
By Npg

Hyderabad Police News: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को हैदराबाद में पुलिस ने छह कारों से 7.40 करोड़ रुपये नकद जब्त किए। साइबराबाद पुलिस कमिश्‍नरेट की सीमा के तहत आउटर रिंग रोड एपीपीए सर्कल के पास वाहन चेकिंग के दौरान बेहिसाब नकदी जब्त की गई।

चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वायड ने राज्य में किसी दूसरी जगह ले जाए जा रहे पैसे को जब्त कर लिया। अधिकारी स्रोत और गंतव्य का पता लगाने के लिए पैसे ले जाने वाले लोगों से पूछताछ कर रहे हैं।

119 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव से 12 दिन पहले बड़े पैमाने पर नकदी की जब्ती हुई है। एक तरह के रिकॉर्ड में, राज्य और केंद्र की प्रवर्तन एजेंसियों ने चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद से 603 करोड़ रुपये की नकदी, शराब, ड्रग्स, सोना, मुफ्त चीजें जब्त की हैं। इसमें 214 करोड़ रुपये नकद शामिल हैं।

2018 के चुनावों में नकदी, शराब और अन्य वस्तुओं की कुल जब्ती केवल 103.89 करोड़ रुपये थी। प्रवर्तन एजेंसियों ने 96 करोड़ रुपये की शराब और 34 करोड़ रुपये की ड्रग भी जब्त की। उन्होंने अब तक 179 करोड़ रुपये का सोना और अन्य कीमती धातुएं भी जब्त की हैं। चावल, साड़ी और मोबाइल जैसी कुल 78 करोड़ रुपये की मुफ्त वस्तुएं जब्त की गईं।

Next Story