Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren Oath Ceremony: हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के सीएम

Hemant Soren Oath Ceremony: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने एक बार सीएम पद की शपथ ले ली है. हेमंत सोरेन ने झारखंड के 13 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है.

Hemant Soren Oath Ceremony: हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, तीसरी बार बने झारखंड के सीएम
X
By Neha Yadav

Hemant Soren Oath Ceremony: रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने एक बार सीएम पद की शपथ ले ली है. हेमंत सोरेन ने झारखंड के 13 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. रांची के राजभवन में राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई.

आज यानी गुरूवार शाम पांच बजे झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन में हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीँ, हेमंत सोरेन ने एक्स पर ट्वीट कर कहा "5 महीने पहले सत्ता के मद में चूर अहंकारियों ने मुझे चुप कराने की कोशिश की थी. आज झारखंडियों की जनमत वापस बुलंद होगी.

चंपई सोरेन दिया इस्तीफा

बुधवार को इंडिया गठबंधन के विधायक दल के साथ हेमंत सोरेन ने बैठक की थी. जिसमे हेमंत सोरेन को फिर से विधायक दल का नेता चुना गया. जिसके बाद चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

जमानत पर बाहर हैं हेमंत

हाल ही में हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाला मामले में जेल से जमानत पर रिहा हुआ हैं. सोरेन कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में 5 महीने से जेल में बंद थे. उन्हें 28 जून को जमानत मिली है. इसी साल 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लंबी पूछताछ के बाद हेमंत को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद 2 फरवरी को चंपई नए मुख्यमंत्री चुने गए थे. हेमंत पर रांची के बारगैन इलाके में 8.86 एकड़ जमीन पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा करने के आरोप हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story