Begin typing your search above and press return to search.

Heatwave Alert: केरल के पलक्कड़ में लू से 2 लोगों की मौत, देश के इन जिलों में अलर्ट जारी

Heatwave Alert: भीषण गर्मी की वजह से केरल में 2 लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक बुजुर्ग महिला और एक 50 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। दोनों मौतें उत्तरी केरल के कन्नूर और पलक्कड़ जिलों में दर्ज की गईं और इनका कारण लू लगना बताया जा रहा है।

Heatwave Alert: केरल के पलक्कड़ में लू से 2 लोगों की मौत, देश के इन जिलों में अलर्ट जारी
X
By Ragib Asim

Heatwave Alert: भीषण गर्मी की वजह से केरल में 2 लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक बुजुर्ग महिला और एक 50 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। दोनों मौतें उत्तरी केरल के कन्नूर और पलक्कड़ जिलों में दर्ज की गईं और इनका कारण लू लगना बताया जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने भीषण गर्मी से जूझ रहे केरल के 12 जिलों में अधिकतम तापमान और लू को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों को सावधानी बरतने को कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की पुष्टि

इंडिया टुडे के मुताबिक, पलक्कड़ जिले के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला एलाप्पुल्ली गांव में नहर में मृत पाई गई थीं। डिमेंशिया से पीड़ित महिला को घर से निकलने पर लू लगी थी। वहीं कन्नूर जिले के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय दूसरे व्यक्ति की रविवार तड़के मौत हुई। उनका सनस्ट्रोक के कारण एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह कुआं खोदने के दौरान लू की चपेट में आए थे।

आंगनबाड़ी एक हफ्ते के लिए बंद

बढ़ते तापमान और लू को देखते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग ने राज्य में आंगनबाड़ियों की गतिविधियों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सलाह दी है कि लोग सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे के बीच अपने घरों से बाहर न निकलें। पलक्कड़, कोल्लम, त्रिशूर, कोट्टायम, पथानामथिट्टा, कोझीकोड, कन्नूर, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, मलप्पुरम, कासरगोड और तिरुवनन्तपुरम जिले में तापमान 38 से 41 डिग्री तक रहने की संभावना है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story