Begin typing your search above and press return to search.

Nuh Hinsa Update: हरियाणा में ‘योगी मॉडल’ का ऐलान, CM मनोहर लाल, बोले- 'दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई और वसूली'

Nuh Hinsa Update: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा (Nuh Voilance) लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल (CM Manohar Lal ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंसा में प्रदेश में जो भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई दंगाइयों से की जाएगी।

Nuh Hinsa Update: हरियाणा में ‘योगी मॉडल’ का ऐलान, CM मनोहर लाल, बोले- दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई और वसूली
X
By Ragib Asim

Nuh Hinsa Update: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा (Nuh Voilance) लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल (CM Manohar Lal ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंसा में प्रदेश में जो भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई दंगाइयों से की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में 2.7 करोड़ आबादी है और पुलिस के जवान केवल 60 हजार है। इसलिए पुलिस हर व्यक्ति की सुरक्षा नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा के हर पहलु से जांच की जा रही है, सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन की जांच की जा रही है। अब तक इस मामले में 116 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, 190 से ज्यादा लोगों।

हिंसा में शामिल दोषियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस हिंसा में शहीद हुए पुलिस वालों को 56 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मोनू मानेसर पर राजस्थान में मामले दर्ज है। पुलिस को उस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

वहीं इस मामले में नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पंवार का कहना है कि पहले उनकी टीम इस परे मामले की समीक्षा करेंगी और इसके बाद ही इलाके के स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि इलाके की स्थिति की समीक्षा के बाद ही इंटरनेट सेवा भी फिर से शुरू की जाएगी। इस समय अर्धसैनिक बल के 14 बल और लगभग हरियाणा पुलिस की 20 कंपनियां यहां तैनात हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story