Begin typing your search above and press return to search.

Gomti Nagar News: DCP की छुट्टीः बाइक से युवती को नीचे गिराने की शर्मनाक घटना में यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, DCP, ADCP, ACP हटाए गए, TI समेत कई सस्पेंड

Gomti Nagar News: एक युवती के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. बुधवार को बारिश के बाद हुड़दंगियों ने जमकर हंगामा किया.

Gomti Nagar News: DCP की छुट्टीः बाइक से युवती को नीचे गिराने की शर्मनाक घटना में यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, DCP, ADCP, ACP हटाए गए, TI समेत कई सस्पेंड
X

Gomti Nagar News

By Neha Yadav

Gomti Nagar News: लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक युवती के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. बुधवार को बारिश के बाद हुड़दंगियों ने जमकर हंगामा किया. आने जाने वाले राहगीरों से बदसलूकी की. इतना ही नहीं युवती से छेड़छाड़ किया. मानवता को शर्मसार कर देने वाले उस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है. मामले में डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी समेत समस्त पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया है.

वीडियो..


क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक़, मामला गोमतीनगर थाने का है. बुधवार को गोमतीनगर में बने अंडरपास के पास बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया था. इस दौरान युवकों का एक झुंड जलभराव में मौज-मस्ती कर रहे थे. ये लोग अंडरपास से गुजरने वाले राहगीरों के साथ बदसलूकी कर रहे थे. गुजरने वाले राहगीरों सड़क का पानी फेक रहे थे. उन्हें गाड़ी से गिराने का प्रयास कर रहे थे.

इसी बीच एक युवती के साथ बदतमीजी की. उन्होंने बाइक पर जा रहे युवक-युवती पर पानी फेंका. इसके बाद बाइक से गिरा दिया. युवकों की अराजक और मानवता को शर्मसार करने वाली इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सीएम योगी ने लिया एक्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरी नाराजगी जताई है. सीएम योगी ने मामले में सख्त कार्रवाई की निर्देश दिए है.सीएम के निर्देश पर इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

आईपीएस प्रबल प्रताप सिंह को डीसीपी यूपी 112 बनाया गया है. अमित कुमावत को एडीसीपी मुख्यालय में तैनाती दी गई है. अंशु जैन को एसीपी महिला अपराध नियुक्त किया गया है. जबकि गोमतीनगर इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय, समतामूलक चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है.

गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

इधर, इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74(महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी ) बीएनएस 2023 के तहत केस तहत केस दर्ज किया गया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अब तक चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी पवन यादव, सुनील कुमार, मोहम्मद अरबाज़ और विराज साहू को गिरफ्तार किया गया है. अन्य की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीम लगाया गया है. जगह जगह छापेमारी की जा रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story