Begin typing your search above and press return to search.

School closed: स्कूल बंद का आदेश: आफत की बारिश के बाद राज्य सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का किया ऐलान

School closed: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बारिश के चलते सोमवार को प्राइमरी स्कूल से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया है.

School closed: स्कूल बंद का आदेश: आफत की बारिश के बाद राज्य सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का किया ऐलान
X
By Neha Yadav

School closed: गोवा में इन दिनों भयंकर बारिश हो रही है. कई इलाकों में जलजमाव भी हो चुका है. कई सड़कें बह गई हैं. आज (सोमवार )भी मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में सोमवार को प्राइमरी स्कूल से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

आज बंद रहेंगे स्कूल

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बारिश के चलते सोमवार को प्राइमरी स्कूल से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया है. साथ ही लोगो को कम से कम घरों ने निकलने के निर्देश दिए है. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद स्कूल की छुट्टी को लेकर शिक्षा निदेशक द्वारा आदेश जारी किया गया है.





मुख्यमंत्री ने कहा "शिक्षा निदेशक को एक सर्कुलर जारी करने के लिए कहा गया है कि सोमवार को छुट्टी रहेगी क्योंकि रेड अलर्ट घोषित किया गया है और इसके कारण प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के गोवा के सभी स्कूल कल बंद रहेंगे.

मुख्यमंत्री ने लोगो से किया अनुरोध

सभी सड़कें ओवरफ्लो हो गई हैं और हर जगह पानी भर गया है. इसके कारण हमने एक दिन की छुट्टी घोषित की है. लेकिन, यह सरकारी छुट्टी नहीं है, सरकारी कार्यालय और बाकी सब हमेशा की तरह खुले रहेंगे. मेरा सभी लोगों से अनुरोध है कि गोवा के सभी स्थानों पर भारी बारिश हो रही है और इसलिए कोई भी बिना किसी ज़रूरत के घर से बाहर न निकले. झरने पर फंसे 80 लोगों को बचा लिया गया है. "

पाली वाटरफॉल में फंसे गए थे 80 लोग

बात दें, गोवा के सत्तारी तालुका में पाली वाटरफॉल में रविवार को भारी बारिश के कारण अचानक जलस्तर बढ़ गया. जिसकी वजह से 80 लोग फंस गए थे. दमकलकर्मी और आपातकालीन सेवाकर्मियों की मदद से कई देर तक बचाव अभियान चलाया गया. और सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story