Begin typing your search above and press return to search.

Ghatkopar Hoarding Collapse: मुंबई के घाटकोपर में दर्दनाक हादसा: होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल

Ghatkopar Hoarding Collapse: मुंबई में आंधी और तूफान चलते दर्दनाक हादसा हो गया. सोमवार को घाटकोपर इलाके में धूल भरी आंधी के कारण 100 फीट लंबा होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गया.

Ghatkopar Hoarding Collapse: मुंबई के घाटकोपर में दर्दनाक हादसा: होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत, 70 से ज्यादा घायल
X

Ghatkopar Hoarding Collapse

By Kapil markam

Ghatkopar Hoarding Collapse: मुंबई में आंधी और तूफान चलते दर्दनाक हादसा हो गया. सोमवार को घाटकोपर इलाके में धूल भरी आंधी के कारण 100 फीट लंबा होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गया. होर्डिंग के नीचे कई लोग दब गए. रात भर एनडीआरएफ की टीम के द्वारा बचाव अभियान चलाया गया. अब तक 88 लोगों को बाहर निकाला है. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिरा होर्डिंग

जानकारी के मुताबिक, यह घटना घाटकोपर के ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के जिमखाना के पास हुआ है. सोमवार की शाम साढ़े बजे धूल भरी आंधी और बारिश के चलते पेट्रोल पंप के नीचे कई लोग खड़े थे. तभी भारी भरकम 100 फीट ऊंचा और 250 टन वजनी होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गया. इस दौरान कई लोग इसके नीचे दब गए. हादसे के बाद लोगो की चीख - पुकार मचने लगी.

14 लोगों की मौत

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया. सोमवार शाम से बचाव अभियान जारी है. अब तक 88 लोगों को बाहर निकाला है जिसमें से 14 लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है. जबकि 74 लोग घायल हुए हैं. जिनमे से 31 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 43 घायलों का जारी है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शोक व्यक्त किया

वहीँ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के लिए ₹5 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के उचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं.

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story