Begin typing your search above and press return to search.

G20 Summit Live : दिल्ली पुलिस ने की जी20 शिखर सम्मेलन की फुल ड्रेस रिहर्सल

G20 Summit Live : दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन के लिए व्यापक ड्रेस रिहर्सल की। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों से नई दिल्ली जिले की ओर जाने वाले कारवां का निरीक्षण किया...

G20 Summit Live : दिल्ली पुलिस ने की जी20 शिखर सम्मेलन की फुल ड्रेस रिहर्सल
X

G20 Summit 

By Manish Dubey

G20 Summit Live : दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन के लिए व्यापक ड्रेस रिहर्सल की। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों से नई दिल्ली जिले की ओर जाने वाले कारवां का निरीक्षण किया।

रिहर्सल सत्र सुबह 8:30 बजे शुरू हुआ और दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगा। आगे की रिहर्सल भी शाम 4:30 बजे से 6 बजे और शाम 7 बजे से 11 बजे तक निर्धारित है।

अपेक्षित यातायात व्यवधानों के कारण यात्रियों को मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

अधिकारियों ने कहा, रिहर्सल के दौरान, सरदार पटेल मार्ग-पंचशील मार्ग, सरदार पटेल मार्ग-कौटिल्य मार्ग, गोल मेथी चौराहा, मानसिंह रोड चौराहा, सी-हेक्सागन, मथुरा रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, भैरों मार्ग-रिंग रोड, सत्य मार्ग/शांतिपथ गोल चक्कर, जनपथ-कर्तव्यपथ, बाराखंभा रोड रेड लाइट, टॉल्स्टॉय मार्ग और विवेकानंद मार्ग सहित अन्य कई प्रमुख स्थानों पर यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि रेलवे स्टेशनों की ओर जाने वाले यात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की यात्रा के लिए अपने निजी वाहनों, ऑटो-रिक्शा, टैक्सियों का उपयोग कर सकेंगे।

उन्होंने कहा, हालांकि सड़क यात्रा के मामले में उन्हें कुछ भीड़भाड़ और देरी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, उन्हें पर्याप्त समय लेकर चलने की सलाह दी जाती है। रेलवे स्टेशनों तक आसान और अधिक सुविधाजनक पहुंच के लिए यात्रियों को मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करने की सलाह दी जाती है।”

यातायात परामर्श में आगे सलाह दी गई है कि हवाई अड्डे की ओर जाने वाले यात्रियों को मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें, विशेष रूप से नई दिल्ली स्टेशन को आईजीआई हवाई अड्डे टी 3 के माध्यम से द्वारका सेक्टर 21 स्टेशन से जोड़ने वाली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का।

“सिटी बस सेवाएं बड़े पैमाने पर प्रभावित नहीं होंगी। हालांकि, उन्हें वास्तविक समय की यातायात स्थिति के आधार पर नई दिल्ली जिले में कुछ सड़क हिस्सों से डायवर्ट किया जा सकता है।”

“मोटर चालकों से अनुरोध है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। लोगों से यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे असुविधा से बचने के लिए पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की योजना बनाएं।''

Next Story