Begin typing your search above and press return to search.

रेफ्रिजरेटर के करंट ने ली चार साल के मासूम की जान, रखें ये सावधानी

Child Death Fridge Current: तेलंगाना की राजधानी के एक सुपरमार्केट में रेफ्रिजरेटर खोलने की कोशिश में करंट लगने से चार साल की एक बच्ची की मौत हो गई...

रेफ्रिजरेटर के करंट ने ली चार साल के मासूम की जान, रखें ये सावधानी
X

Current Death 

By Manish Dubey

Child Death Fridge Current: तेलंगाना की राजधानी के एक सुपरमार्केट में रेफ्रिजरेटर खोलने की कोशिश में करंट लगने से चार साल की एक बच्ची की मौत हो गई।

यह दु:खद घटना निज़ामाबाद जिले के नवीपेट मंडल में सोमवार को हुई। इसके फुटेज सुपरमार्केट के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

ऋषिता अपने पिता राजशेखर के साथ सुपरमार्केट गई थी। जब वह फ्रिज में आइसक्रीम ढूंढ रहा था तभी बच्‍ची चॉकलेट के लिए बगल के फ्रिज के पास चली गई। जैसे ही उसने दरवाजा छुआ, उसे करंट लग गया।

इस बात से अनजान उसके पिता आइसक्रीम की तलाश में लगे रहे। कुछ सेकंड के बाद, जब वह जाने लगे तो देखा कि ऋषिता लटकी हुई है और उसका हाथ फ्रिज के दरवाजे के संपर्क में है। उन्होंने तुरंत बच्ची को उठाया और यहां अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लड़की के माता-पिता और अन्य रिश्तेदारों ने सुपरमार्केट के सामने उसके शव के साथ विरोध-प्रदर्शन किया और उनकी लापरवाही के लिए प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Current लगने की घटनाएं अक्सर तभी होती हैं, ज़ब इलेक्ट्रिक appliance की पहुंच में नमी हो. या हम गीले हाथ हों तब भी शॉक लग सकता है. अतः ऐसी मूलभूत बातों का विशेषता ध्यान देना चाहिए. Electric वस्तुओं को हमेशा घर में सेफ और नमी की पहुंच से दूर रखना चाहिए.

Next Story