Begin typing your search above and press return to search.

Flight journey for Rs 150: सिर्फ़ 150 रुपये में करें फ्लाइट टिकट बुक, ये कोई गलत खबर नहीं, ये सच हैं...इस रूट पर बाइक से भी सस्ते में करें हवाई सफ़र...

Flight journey for Rs 150: आगर आपने अभी तक के हवाई सफर नहीं किया हैं तो ये खबर बिल्कुल आपके लिए ही हैं। सिर्फ 150 रूपए में अब आप हवाई सफर का मजा ले पाएंगे।

Flight journey for Rs 150: सिर्फ़ 150 रुपये में करें फ्लाइट टिकट बुक, ये कोई गलत खबर नहीं, ये सच हैं...इस रूट पर बाइक से भी सस्ते में करें हवाई सफ़र...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Flight journey for Rs 150 नईदिल्ली। आगर आपने अभी तक के हवाई सफर नहीं किया हैं तो ये खबर बिल्कुल आपके लिए ही हैं। सिर्फ 150 रूपए में अब आप हवाई सफर का मजा ले पाएंगे। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत विमान कंपनी अलायंस एयर पर ये सुविधा दे रही है। ये फ्लाइट असम के तेजपुर से लखीमपुर जिले के लीलाबरी एयरपोर्ट तक चलेगी। कंपनी इस रूट पर रोज दो उड़ानों की सुविधा दे रही है और टिकट पिछले दो माह से फुल चल रही है।

ये देश की सबसे सस्ती फलाइट है, जिसका लाभ गरीब वर्ग के लोग भी ले सकते हैं। अब आप सोच रहें होंगे कि इतनी सस्ती आखिर क्यों?.. आपको बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि इस रूट पर किराए को किफायती बनाने के लिए उड़ान योजना के तहत एयरलाइंस को वायबिलिटी गैप फंडिंग दी जा रही है। इससे कंपनी को मूल किराए में हुए नुकसान की भरपाई हो जाती है। इसलिए ये स्कीम दी जा रही है।

जनिए कितने देर में तय होगी दूरी

एलायंस एयर ने जानकारी दी हैं कि तेजपुर से लीलाबरी के लिए बस का सफर करते हैं तो ये दूरी 218 किमी है और करीब चार घंटो का सफर आपको तय करना होगा। वहीं अगर आप हवाई जहाज का सफर करते हैं तो आपको ये दूरी सिर्फ 25 मिनट में तय कर पाएंगे। फलाइट से ये दूरी करीब 146 किमी पडेगी। ये कह सकते हैं कि बाइक से भी सस्ती फलाइट की टिकट पडेगी।

इन रूट पर सुविधा

वहीं इसी रूट पर वाया कोलकाता वाली फलाईअ का किराया 450 रूपए है। मालूम हो कि ये सेवा 217 से शुरू हुई है। और पूर्वोत्तर में इसका अच्छा रिस्पाॅन्स भी मिल रहा है। असम, मेघालय, नगालैंड, अरूणाचल, सिक्किम की 73 हवाई पटिटयां इस स्कीम से जुड़ी हैं। और अलायंस एयर, फलाईबिग, इंडिगो यह सेवा दे रहा हैं। योजना के तहत ही 2021 में इंफाल से शिलाॅग के लिए सीधी उड़ान शुरू हुई थी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story