Begin typing your search above and press return to search.

Telangana Today: पब मालिक से रिश्वत लेने के आरोपी 2 पुलिसवालों पर FIR

Telangana Today: तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन के दो पुलिसकर्मियों और एक होम गार्ड के खिलाफ केस दर्ज किया है...

Telangana Today: पब मालिक से रिश्वत लेने के आरोपी 2 पुलिसवालों पर FIR
X

Telangana News 

By Manish Dubey

Telangana Today: तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन के दो पुलिसकर्मियों और एक होम गार्ड के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन पर एक पब मालिक से रिश्वत मांगने और मांग पूरी करने में विफल रहने पर उसे परेशान करने का आरोप है।

इंस्पेक्टर एम नरेंद्र, सब-इंस्पेक्टर एस नवीन रेड्डी और होम गार्ड हरि पर आपराधिक कदाचार का मामला दर्ज किया गया है। वे झूठा मामला दर्ज करके पब प्रबंधन को परेशान कर रहे थे।

एसीबी के अनुसार, नरेंद्र ने पब प्रबंधन को परेशान न करने और प्रतिष्ठान को सुचारू रूप से चलाने के लिए रॉक क्लब स्काई लाउंज से तीन महीने की अवधि के लिए 4.5 लाख रुपये की मांग की थी। बाद में उन्होंने रिश्वत की रकम घटाकर 3 लाख रुपये कर दी।

होम गार्ड ने रॉक क्लब स्काई लाउंज के मैनेजिंग पार्टनर नीला राजेश्वर लक्ष्मण राव से भी 10,000 रुपये की मांग की। हरि ने रिश्वत के लिए कई व्हाट्सएप कॉल भी किए। जब लक्ष्मण राव ने रिश्वत देने से इनकार कर दिया, तो इंस्पेक्टर ने सब-इंस्पेक्टर की मदद से उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज करके उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

एसीबी ने कहा कि 30 सितंबर और 1 अक्टूबर की मध्यरात्रि को, इंस्पेक्टर के निर्देश पर सब-इंस्पेक्टर पब में गए और लक्ष्मण राव को अनावश्यक रूप से पब से बाहर बुलाया। इसके बाद उसे पुलिस वाहन में बैठाकर बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन में लाया गया, जहां उसे घंटों तक हिरासत में रखा।

चूंकि राव रिश्वत की रकम का इंतजाम करने में असमर्थ थे और आरोपी पुलिसकर्मी उन्हें लगातार परेशान कर रहे थे। इसलिए उन्होंने एसीबी से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। प्रारंभिक सत्यापन के बाद एसीबी ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और कानून की उचित प्रक्रिया के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई लोक सेवक रिश्वत की मांग करता है, तो नागरिक एसीबी के टोल-फ्री नंबर 1064 पर संपर्क कर सकते हैं।

Next Story