Begin typing your search above and press return to search.

FIR Against SP: प्रमोशन पाने एसपी ने अपने एससीआर में छेड़छाड़ कर लिखा वेरी गुड, एसपी के खिलाफ FIR दर्ज

FIR Against SP: प्रमोशन पाने के लिए पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात एक अफसर ने एसीआर रिपोर्ट में छेड़छाड़ कर गुड को वेरी गुड कर दिया। आरोपी अफसर के खिलाफ गृह विभाग की तहरीर पर अपराध दर्ज किया गया।

FIR Against SP: प्रमोशन पाने एसपी ने अपने एससीआर में छेड़छाड़ कर लिखा वेरी गुड, एसपी के खिलाफ FIR दर्ज
X
By Sandeep Kumar Kadukar

FIR Against SP शिमला। प्रमोशन पाने के लिए पुलिस विभाग के एक पुलिस अधीक्षक रैंक के अफसर ने अपने गोपनील चरित्रावली में छेड़छाड़ कर वेरी गुड लिख दिया। जिसके चलते पुलिस विभाग ने अपने पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कूटरचना का अपराध दर्ज करवाया है। अफसर के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है वह हिमाचल प्रदेश पुलिस में पुलिस अधीक्षक के रैंक का अफसर है।

मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला शिमला के छोटा शिमला थाने की है। वर्ष 2019 से 2020 की अवधि में हिमाचल प्रदेश के पुलिस अधीक्षक रैंक के अफसर ने अपनी वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट (एससीआर) रिपोर्ट में कूटरचना करते हुए गुड को वेरी गुड बना दिया। इसके अलावा भी एसीआर रिपोर्ट में कई जगह गड़बड़ियां पाई गई। जांच में पुष्टि होने पर गृह विभाग ने अपने एक अधिकारी के माध्यम से इसकी शिकायत छोटा शिमला थाने में कार्रवाई। शिकायत के अनुसार हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा के अफसर ने अन्य कर्मियों के साथ मिलकर अपनी एसीआर रिपोर्ट से छेड़छाड़ की। पुलिस ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 465,466, 467 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बताया जाता है कि आरोपी अफसर वर्तमान में हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय(पीटीसी) में बतौर पुलिस अधीक्षक (लीव रिजर्व) के पद पर पदस्थ है। अफसर के खिलाफ अपराध दर्ज करने की पुष्टि शिमला के एसपी संजीव कुमार गांधी ने किया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story