Begin typing your search above and press return to search.

FIR Against Pappu Yadav: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव पर जबरन वसूली का मामला दर्ज

FIR Against Pappu Yadav: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद और कांग्रेस नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया है।

FIR Against Pappu Yadav: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव पर जबरन वसूली का मामला दर्ज
X
By Ragib Asim

FIR Against Pappu Yadav: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद और कांग्रेस नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह मामला 4 जून को लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन का बताया जा रहा है। यादव और उनके सहयोगी अमित यादव के खिलाफ एक फर्निशिंग व्यवसायी ने मुफ्फसिल थाने में शिकायत दी है।

क्या है पूरा मामला?

शिकायत के अनुसार, व्यवसायी ने आरोप लगाया कि 4 जून को यादव ने उन्हें बुलाया और एक करोड़ रुपये की मांग की। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार, सांसद ने मांग पूरी नहीं होने पर व्यवसायी को जान से मारने की धमकी दी और चेतावनी दी कि उन्हें अगले पांच साल तक यादव के साथ व्यापार करना होगा। शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि यादव ने 2021 और 2023 में भी इसी तरह की मांग की थी।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। पुलिस इस बात की पुष्टि कर रही है कि यादव और उनके सहयोगी अमित यादव पर लगाए गए आरोपों की सत्यता क्या है और क्या इस मामले में कोई अन्य शामिल है।

पप्पू यादव जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष थे, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था। INDIA गठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से समझौते के कारण उन्हें कांग्रेस पूर्णिया से टिकट नहीं दे सकी, लेकिन यादव ने निर्दलीय पर्चा भरा। चुनाव में यादव ने 23,847 वोटों से जनता दल यूनाइटेड (JDU) के संतोष कुशवाहा को हराया। तीसरे नंबर पर RJD की बीमा भारती रहीं। यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की सांसद हैं।

क्या हो सकता है आगे?

पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और सभी तथ्यों की पुष्टि करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेगी। अगर आरोप सही पाए जाते हैं, तो पप्पू यादव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है। इस मामले का असर उनके राजनीतिक करियर पर भी पड़ सकता है।

पप्पू यादव पर लगे जबरन वसूली के आरोप गंभीर हैं और इस मामले की निष्पक्ष जांच जरूरी है। पुलिस की जांच के नतीजों का इंतजार किया जा रहा है, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि वास्तव में क्या हुआ था। इस घटना ने पूर्णिया की राजनीति में हलचल मचा दी है और सभी की निगाहें अब पुलिस की जांच पर टिकी हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story