Begin typing your search above and press return to search.

BJP-JDS News: कर्नाटक में कांग्रेस से लड़़ने के लिए जद (एस) से गठबंधन जरूरी : बोम्मई

BJP-JDS News: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन पर ब्रेक लगाने के लिए जद (एस) के साथ गठबंधन जरूरी...

BJP-JDS News: कर्नाटक में कांग्रेस से लड़़ने के लिए जद (एस) से गठबंधन जरूरी : बोम्मई
X

Karnataka Politics 

By Manish Dubey

BJP-JDS News: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन पर ब्रेक लगाने के लिए जद (एस) के साथ गठबंधन जरूरी है।

मीडिया से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के लोग चाहते हैं कि दोनों विपक्षी दल, भाजपा और जद (एस), लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ें।

"भविष्य में इसके (गठबंधन) पक्ष और विपक्ष के लिए चर्चा की आवश्यकता है। इस संबंध में दोनों दलों के शीर्ष नेताओं द्वारा निर्णय लिया जाएगा।"

कांग्रेस पर तंज कसते हुए बोम्मई ने कहा कि वर्तमान में भारतीय विपक्षी गठबंधन एकजुट है। जो लोग एक-दूसरे से नफरत करते थे, वह एक साथ हैं, जैसे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीआई, सीपीआई (एम), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सभी एक साथ आए हैं। क्या वे असहाय हैं? राजनीति के इतिहास में कई बदलाव हुए हैं।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शीर्ष भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बारे में कांग्रेस एमएलसी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोम्मई ने कहा, ''सीएम सिद्धारमैया ने इस संबंध में जवाब दिया था। उन्होंने (सिद्धारमैया) दावा किया था कि अगर कोई अन्य दलों के नेताओं से मिलता है, तो विचारधारा नहीं बदलेगी। इसका क्या मतलब है?''

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देखना होगा कि राज्य सरकार तमिलनाडु को कावेरी जल छोड़ने के संबंध में क्‍या रुख अपनाती है।

इससे पहले, कर्नाटक सरकार ने एक हलफनामा दायर किया था कि राज्य पड़ोसी तमिलनाडु को पानी नहीं देगा।

Next Story