Begin typing your search above and press return to search.

Farmers Protest: पंजाब-हरियाणा सीमा पर डेरा डाले किसान, हाइड्रोलिक क्रेन समेत भारी मशीनरी लेकर पहुंचे

Farmers Protest: दिल्ली कूच कर रहे किसान पुलिस के अवरोधकों को तोड़ने के लिए भारी मशीनों का सहारा लेंगे। किसान क्रेन और JCB समेत तमाम मशीनों को लेकर पंजाब-हरियाणा की शंभू सीमा पर पहुंच गए हैं।

Farmers Protest: पंजाब-हरियाणा सीमा पर डेरा डाले किसान, हाइड्रोलिक क्रेन समेत भारी मशीनरी लेकर पहुंचे
X
By Ragib Asim

Farmers Protest: दिल्ली कूच कर रहे किसान पुलिस के अवरोधकों को तोड़ने के लिए भारी मशीनों का सहारा लेंगे। किसान क्रेन और JCB समेत तमाम मशीनों को लेकर पंजाब-हरियाणा की शंभू सीमा पर पहुंच गए हैं। समाचार एजेंसी ANI की ओर से जारी वीडियो में किसान बड़ी मशीनों पर सवार दिख रहे हैं। वीडियो में हाइड्रोलिक क्रेन और अर्थ मूवर्स भी दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान वे 'किसान मजदूर एकता जिंदाबाद' के नारे लगाते दिख रहे हैं।

पंजाब-हरियाणा सीमा पर पुलिस ने मजबूत अवरोधक बनाए हुए हैं, जिनमें सीमेंट के अवरोधक भी शामिल हैं। इसके अलावा कटीलें तारों की बाड़ लगाई गई है और सड़कों पर कीलें ठोंक दी हैं। किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए पुलिस उन पर आंसू गैंस के गोले और रबड़ की गोलियां दाग चुकी है। किसान और केंद्र सरकार के बीच चौथे दौर की वार्ता असफल साबित रही, जिसके बाद किसान दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story