Begin typing your search above and press return to search.

Punjab Politics : राष्ट्रपति शासन की चेतावनी पर बोले पंजाब सीएम, 'नियंत्रण में है कानून व्यवस्था'

Punjab Politics : पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा उनके सवालों का जवाब न देने पर राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने की चेतावनी देने एक दिन बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि वह पहले ही 16 में से 9 सवालों का जवाब दे चुके हैं...

Punjab Politics : राष्ट्रपति शासन की चेतावनी पर बोले पंजाब सीएम, नियंत्रण में है कानून व्यवस्था
X

Punjab Politics 

By Manish Dubey

Punjab Politics : पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा उनके सवालों का जवाब न देने पर राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करने की चेतावनी देने एक दिन बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि वह पहले ही 16 में से 9 सवालों का जवाब दे चुके हैं।

मान ने स्पष्ट किया कि राज्यपाल द्वारा उठाए गए मुद्दों, ड्रग्स और कानून व्यवस्था पर पर्याप्त कार्रवाई की है।

मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया, "शुक्रवार को राज्यपाल ने पंजाब के शांतिप्रिय लोगों को धमकी दी कि वह राष्ट्रपति शासन लगा देंगे। राज्यपाल ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। जब से हमारी सरकार आई है, बहुत सारे काम हुए हैं।"

"सिर्फ अगस्त में 41 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। अब तक 753 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया है, 786 हथियार और वाहन जब्त किए गए हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है।"

मान ने कहा, "मैं एक मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि 3.5 करोड़ पंजाबियों की तरफ से एक आम आदमी के तौर पर जवाब दे रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "हमने अपनी आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। हमने अपने देश की सीमाओं की रक्षा की और देश को हरित क्रांति का पोषण दिया। हम राष्ट्रीय हित के सभी मुद्दों पर अपने देश के साथ खड़े हैं। हालांकि, मैं कहना चाहता हूं कि हम जानते हैं कि दबाए जाने पर कैसे लड़ना है, और इतिहास ने इसे दिखाया है।"

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आप सरकार पर संविधान के खिलाफ काम करने और उनके पत्रों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाया। राज्यपाल ने सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि, अगर उन्होंने उनके पत्रों का जवाब नहीं दिया तो वे राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर सकते हैं

Next Story