Begin typing your search above and press return to search.

Assam Congress: बिजली दरों में इजाफे के खिलाफ प्रदर्शन कर कांग्रेस ने किया ये वादा

Assam Congress: राज्य सरकार द्वारा बिजली दरों में की गई बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस राज्‍य में विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने राज्य में सत्ता में आने पर 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है...

Assam Congress: बिजली दरों में इजाफे के खिलाफ प्रदर्शन कर कांग्रेस ने किया ये वादा
X

Assam Congress 

By Manish Dubey

Assam Congress: राज्य सरकार द्वारा बिजली दरों में की गई बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस राज्‍य में विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने राज्य में सत्ता में आने पर 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने असम में अंधाधुंध कर्ज और गंभीर कर्ज की स्थिति और लगभग हर वस्तु पर कर व्यवस्था में नियमित बढ़ोतरी से आम जनता के जीवन को दयनीय बनाने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की।

गोगोई ने यह भी आश्वासन दिया कि सत्ता में आने पर कांग्रेस असम के लोगों को कम से कम 200 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करेगी। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो जनता का गला घोंटकर किसी को संपत्ति जमा नहीं करने देगी।

इससे पहले, असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (एपीडीसीएल) ने एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि प्रति माह 300 यूनिट तक के घरेलू उपभोक्ताओं पर ईंधन और बिजली खरीद मूल्य समायोजन के रूप में 30 पैसे और 300-500 यूनिट की खपत करने वालों पर प्रति यूनिट 50 पैसे का चार्ज लगेगा। इसके अलावा, रुपये की बढ़ोतरी. 500 से अधिक मासिक यूनिट खपत वाले उपभोक्ताओं से 1.29 रुपये प्रति यूनिट शुल्क लिया जाएगा।

बाद में, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “बिजली के लिए मूल्य वृद्धि के बारे में जानकारी गलत है। प्रति माह 300 यूनिट तक उपयोग करने वाले घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए बिजली की कीमतें अपरिवर्तित रहेंगी। जो उपभोक्ता प्रति माह 300 यूनिट से अधिक और 500 यूनिट तक का उपयोग करते हैं, उन्हें 20 पैसे प्रति यूनिट अधिक भुगतान करना होगा।

उन्होंने कहा, “जो उपभोक्ता प्रति माह 500 यूनिट से अधिक बिजली का उपयोग करते हैं और व्यावसायिक ग्राहक हैं, उन पर अतिरिक्त शुल्क लगाया गया है।

Next Story