Begin typing your search above and press return to search.

Election Results Update: विनेश फोगाट की सीट पर गिनती पूरी: ज‍ानिये- क्‍या महिला पहलवान बन पाई है एमएलए

Election Results Update: ओलंपिक में वजन बढ़ने के कारण गोल्‍ड मैडल से चुकी महिला पहलवान हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाग्‍य आजमा रही हैं। उनकी सीट पर वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है।

Election Results Update: विनेश फोगाट की सीट पर गिनती पूरी: ज‍ानिये- क्‍या महिला पहलवान बन पाई है एमएलए
X
By Sanjeet Kumar

Election Results Update: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही महिला पहलवान विनेश फोगाट की सीट का परिणाम चुनाव आयोग ने जारी कर दिया है। विनेश जुलाना सीट से चुनाव लड़ रही थीं, जहां उनका मुकाबला बीजेपी के योगेश कुमार के साथ था। इस सीट के लिए हुए मतदान की गिनती पूरी हो चुकी है। 15 राउंड में हुई गिनती के बाद चुनाव आयोग ने परिणाम जारी कर दिया है।

जुलाना सीट से चुनाव लड़ रही पूर्व महिला पहलवान विनेश को कुल 65080 वोट प्राप्‍त हुए हैं। वहीं बीजेपी के योगेश कुमार को 59065 वोट मिले हैं। इस तरह विनेश 6 हजार 15 वोट से इस जीत से जीत गई हैं। बता दें कि ओलंपिक में गोल्‍ड मैडल तक पहुंच कर विनेश खिलाबी दौड़ से बाहर हो गई थी। फाइनल मुकाबले से पहले उनका वजन बढ़ गया, जिसकी वजह से उन्‍हें मैच से बाहर कर दिया गया था। लेकिन विधानसभा चुनाव के रण में उन्‍होंने जीत दर्ज कर ली है।

हरियाणा में अब तक 10 सीटों का परिणाम जारी किया जा चुका है। इनमें से 7 सीटों पर कांग्रेस और 3 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। बीजेपी 46 और कांग्रेस 29 सीटों पर अभी आगे चल रही है।

जुलाना के अलावा कांग्रेस जिन 6 सीटों पर जीत है उनमें शाहबाद से राम करण , थानेसर से अशोक कुमार अरोड़ा, पिहोवा से मनदीप छाता, नूंह से आफताब अहमद, फिरोजपुर झिरका से मम्मन खान और पुन्हाना से मोहम्मद इलियास शामिल हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story