Begin typing your search above and press return to search.

Election Commission: चुनाव आयोग ने PM नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को भेजा नोटिस, इस मामले में मांगा जवाब

Election Commission:

Election Commission: चुनाव आयोग ने PM नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को भेजा नोटिस, इस मामले में मांगा जवाब
X
By Neha Yadav

Election Commission: लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को नोटिस भेजा है. आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने 29 अप्रैल सुबह 11 बजे तक दोनों पार्टियों से जवाब मांगा है.

दरअसल, भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के अध्यक्षों ने एक दूसरे पर धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है, ECI ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 को लागू किया और पार्टी अध्यक्षों को जिम्मेदार ठहराया. आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से जवाब माँगा है.

चुनाव आयोग का कहना है कि राजनीतिक दलों को अपने उम्मीदवारों, विशेषकर स्टार प्रचारकों के आचरण की प्राथमिक और बढ़ती जिम्मेदारी लेनी होगी. उच्च पदों पर बैठे लोगों के प्रचार भाषणों के अधिक गंभीर परिणाम होते हैं.




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story