Begin typing your search above and press return to search.

Online Fraud Game : अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी ईडी ने 5.87 करोड़ रुपये जब्त किए

Online Fraud Game : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को कहा कि उसने बेंगलुरु में अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े एक मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधान के तहत विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के बैंक खातों में उपलब्ध शेष राशि के रूप में 5.87 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं...

Online Fraud Game : अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी  ईडी ने 5.87 करोड़ रुपये जब्त किए
X

Online Fraud Game 

By Manish Dubey

Online Fraud Game : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को कहा कि उसने बेंगलुरु में अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े एक मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधान के तहत विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के बैंक खातों में उपलब्ध शेष राशि के रूप में 5.87 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं।

ईडी ने माल और सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई), बेंगलुरु के कार्यालय से प्राप्त एक शिकायत पर बेंगलुरु के विवेक नगर थाने में दर्ज की गई एक प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की, जिसमें ऑनलाइन जुआ, सट्टेबाजी और संदिग्ध अवैध गतिविधियों में कंपनियों की संलिप्तता का आरोप लगाया गया था।

ईडी की जांच से पता चला कि आरोपी व्यक्तियों श्यामला एन. और उमर फारूक द्वारा अन्य व्यक्तियों के दस्तावेजों का उपयोग करके अलग-अलग कंपनियां पंजीकृत की गई थीं।

कंपनियों के एचआर मैनेजर ने अवैध तरीके से कई सिम कार्ड खरीदे और उन्हें ऑनलाइन लेनदेन के लिए बैंक खातों से जोड़ दिया।

आगे यह भी पता चला कि समूह की इकाइयाँ, रॉकस्टार इंटरएक्टिव, इंडी वर्ल्ड स्टूडियो, फाल्कन एंटरटेनमेंट एजेंसिज, द नेक्स्ट लेवल टेक्नोलॉजी, रिफ्ट गेमर टेक्नोलॉजीज, रियलिटी कोड टेक्नोलॉजी, टेनेस सॉल्यूशंस, इलेक्ट्रॉनिक वर्चुअल सॉल्यूशंस, ज़ाज़ागो सिस्टम्स, ज़िंगा इंटरएक्टिव, व्हेल बाइट्स टेक्नोलॉजी, आईओबिटकोड इंटरएक्टिव एजेंसी, ओकुलस वाल्व एंटरटेनमेंट और नेस्ट्रा वेब सॉल्यूशंस को बेस्टारटेक, खेलो24बेट और बेटिनएक्सचेंज जैसी साइटों के माध्यम से सट्टेबाजी/जुआ के नाम पर जनता से धोखाधड़ी करके रकम इकट्ठा करने के धोखाधड़ी के इरादे स बनाया गया था।


Next Story