Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid On Rajasthan: जल जीवन मिशन घोटाले में ED की कार्रवाई, पूर्व कांग्रेस मंत्री महेश जोशी के घर छापा

ED Raid On Rajasthan: जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कई ठिकानों पर छापेमारी की.

ED Raid On Rajasthan: जल जीवन मिशन घोटाले में ED की कार्रवाई, पूर्व कांग्रेस मंत्री महेश जोशी के घर छापा
X
By Neha Yadav

ED Raid On Rajasthan: जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान राजस्थान के पूर्व कांग्रेस मंत्री महेश जोशी के छह ठिकानों की तलाशी चल रही है. ईडी की 10 टीमों ने सुबह करीब 6 बजे से छापेमारी शुरू की है. महेश जोशी समेत दो आईएस अधिकारी और ठेकेदारों समेत कुल 5 लोगों पर छापेमारी की गयी.

जानकारी के मुताबिक़ जयपुर, दिल्ली और गुजरात की ईडी की करीब 10 टीम सुबह 6 बजे पूर्व कांग्रेस मंत्री महेश जोशी के परिसरों पर छापेमारी की. जोशी के दो घर, जल आपूर्ति विभाग के दो ठेकेदार और विभाग के दो अधिकारियों के आवास शामिल हैं. ईडी ने महेश जोशी के घर की तलाशी ले रही हैं साथ ही मंत्री के घर पर उनके परिवार वालों से भी पूछताछ की रही है. जांच के दौरान जल जीवन मिशन से जुड़े कुछ फर्जी बिल जब्त किए हैं। जिसके लिए कड़े एक्शन लिए का सकते हैं. सूत्रों के मुताब‍िक जांच एजेंसी महेश जोशी को ईडी मुख्यालय आने का नोटिस भी दे सकती है।

आपको बता दें केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन शुरू किया था. जिसके तहत हर घर नल कनेक्शन लगाकर पीने का साफ़ पानी उपलब्ध कराना था. इस मामले में राजस्थान में मिशन के कार्यान्वयन में ₹20,000 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया गया था. जिसे लेकर ईडी की टीमें छह महीने से जल जीवन मिशन घोटाले की जांच कर रही हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story