Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid ईडी का PSC मेंबर के घर छापा : राजस्थान पीएससी के पेपरलीक मामले में ईडी ने बाबूलाल कटारा के घर दी दबिश

ED Raid ईडी का PSC मेंबर के घर छापा : राजस्थान पीएससी के पेपरलीक मामले में ईडी ने बाबूलाल कटारा के घर दी दबिश
X
By Manoj Vyas

एनपीजी ब्यूरो डूंगरपुर. राजस्थान के डूंगरपुर से एक बड़ी खबर आ रही है. राजस्थान में REET पेपर लीक मामले में पीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के अलावा दो अन्य के यहां ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के छापे की खबर है. इस मामले में राजस्थान सरकार द्वारा गठित एसओजी द्वारा जांच की जा रही थी. कटारा के अलावा उनके भांजे विजय डामोर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कटारा के यहां से पुलिस ने 51 लाख कैश और डामोर के यहां से गिफ्ट में मिला सोने का कड़ा बरामद किया है. इसके बाद अब ईडी की इंट्री हो गई है.

ईडी की अलग-अलग टीमों ने सोमवार को सुबह डूंगरपुर के अलावा जयपुर और बाड़मेर में छापेमारी की है. ऐसी खबरें हैं कि REET पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से ईडी ने जांच शुरू की है. इसी कड़ी में आज कटारा के अलावा सुरेश ढाका व सुरेश विश्नोई के यहां छापे की बात सामने आ रही है. कटारा के घर जब ईडी की टीम पहुंची, तब उनके घर पत्नी व बेटा ही थे. ईडी ने टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की. हालांकि अधिकृत तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, क्योंकि कटारा के निवास के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान तैनात हैं. भीतर जाने की किसी को अनुमति नहीं है.

गौरतलब है कि राजस्थान पीएससी के सदस्य रहते हुए कटारा पर REET के पेपर बेचने के आरोप हैं. कटारा ने अपने भांजे विजय डामोर के माध्यम से ही पेपर बेचा था. इसकी जांच के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है. ऐसी खबरें हैं कि इस जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उसमें मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी जानकारी भी शामिल है, इसलिए ईडी ने अपनी जांच शुरू की है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story