Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid: ED की छापेमारी में खुलासा, वॉशिंग मशीन से कपड़ों की जगह मिली नोटों की गड्डियां, 2.54 करोड़ जब्त

ED Raid: विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले के तहत ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. मंगलवार को ईडी ने मकरियनियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके डायरेक्टर्स विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी के कई ठिकानों पर छापेमारी की.

ED Raid: ED की छापेमारी में खुलासा, वॉशिंग मशीन से कपड़ों की जगह मिली नोटों की गड्डियां, 2.54 करोड़ जब्त
X
By Neha Yadav

ED Raid: विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले के तहत ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. मंगलवार को ईडी ने मकरियनियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके डायरेक्टर्स विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी के कई ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी में वॉशिंग मशीन से नोटों की गड्डियां मिली. एजेंसी ने 2.54 करोड़ रुपये की नकद जब्त किये हैं.

1,800 करोड़ रूपए भेजे बाहर गए

जानकारी के मुताबिक़, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सूचना मिली थी कि कुछ संस्थाएं पर भारत के बाहर विदेशी मुद्रा भेजने में शामिल हैं. और ये विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (फेमा) का उल्लंघन कर रही है. जांच में पता चला कि सिंगापुर की मैसर्स गैलेक्सी शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड, और होराइजन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड को 1800 करोड़ रुपये की गयी है. इन संस्थाओं का मैनेजमेंट एंथनी डी सिल्वा करता है.

वॉशिंग मशीन से मिली नोटों की गड्डियां

जिसके बाद ईडी की टीम ने विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले के तहत मंगलवार को मकरियनियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके डायरेक्टर्स विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी और इनसे जुड़े संस्थाओं की तलाशी ली. टीम ने दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कुरुक्षेत्र और कोलकाता स्थित ठिकानों पर छापे मारे. तलाशी अभियान के तहत 2.54 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. उसका आधा हिस्सा वॉशिंग मशीन में छिपा कर रखा गया था. साथ ही ईडी ने 47 बैंक अकाउंट्स को भी फ्रीज कर दिया है.

सहयोगी कंपन‍ियों की ली गयी तलाशी

इसके अलावा लक्ष्मीटन मैरीटाइम, हिंदुस्तान इंटरनेशनल, राजनंदिनी मेटल्स लिमिटेड, स्टवार्ट अलॉयज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, भाग्यनगर लिमिटेड, विनायक स्टील्स लिमिटेड, वशिष्ठ कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और उनके निदेशकों - साझेदारों संदीप गर्ग, विनोद केडिया के भी ठिकानों की तालाशी ली गयी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story