Begin typing your search above and press return to search.

Donald Trump Firing News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड के रैली में पर हमला, कान में लगी गोली, पीएम मोदी ने जताया दुःख

Donald Trump Firing News:

Donald Trump Firing News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड के रैली में पर हमला, कान में लगी गोली, पीएम मोदी ने जताया दुःख
X
By Neha Yadav

Donald Trump Firing News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर जानलेवा हमला हुआ है. पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग हुई. गोलाबारी में वह घायल हो गए. इस घटना से हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना शनिवार (13 जुलाई) की है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेनसिल्वेनिया के बटलर शहर में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे हुए थे. डोनाल्ड ट्रंप रैली संबोधित कर रहे थे, ठीक इसी बीच अचानक एक शख्स ने गोलीबारी कर दी. गोली डोनाल्ड ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूकर निकल गई. घटना के तुरंत बाद सभी मंच के नीचे झुक गए . फिर सीक्रेट सर्विस सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तुरंत घटनास्थल से बाहर निकाला.

घटना के बाद लोगो की चीख - पुकार मचने लगी. गोलीबारी में रैली में आए एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीँ सीक्रेट सर्विस के जवानों हमला करने वाले शख्स को ढेर कर दिया गया है. बता दें इस घटना में ट्रंप की जान जा सकती थी. हालाँकि वो बाल बाल बच गए .

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा "मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हुए हमले से मैं बहुत चिंतित हूँ. इस घटना की कड़ी निंदा करता हूँ. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं."


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story