Begin typing your search above and press return to search.

Disawar Satta King: दिसावर सट्टा किंग (Satta King) क्या है? कैसे खेला जाता है दिसावर सट्टा किंग?

Disawar Satta King: दिसावर सट्टा किंग एक लॉटरी और सट्टेबाजी आधारित खेल है जो भारत के विभिन्न हिस्सों, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और अन्य राज्यों में बहुत लोकप्रिय हो गया है।

Disawar Satta King: दिसावर सट्टा किंग (Satta King) क्या है? कैसे खेला जाता है दिसावर सट्टा किंग?
X
By Ragib Asim

Disawar Satta King: दिसावर सट्टा किंग एक लॉटरी और सट्टेबाजी आधारित खेल है जो भारत के विभिन्न हिस्सों, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और अन्य राज्यों में बहुत लोकप्रिय हो गया है। इस खेल में खिलाड़ियों को कुछ संख्याओं का अनुमान लगाना होता है, और यदि उनका अनुमान सही निकलता है, तो उन्हें बड़ा इनाम मिलता है। हालांकि, यह एक जोखिम भरा और गैरकानूनी खेल है, जिसे भारत के कानून के तहत मान्यता नहीं मिली है।

कैसे खेला जाता है दिसावर सट्टा किंग?

दिसावर सट्टा किंग खेलना सरल लगता है, लेकिन इसमें गंभीर जोखिम जुड़े हैं। आमतौर पर इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खेला जाता है। इसमें खिलाड़ी 0 से 99 के बीच की किसी संख्या का चुनाव करते हैं और फिर ड्रॉ का इंतजार करते हैं। यदि उनकी चुनी हुई संख्या ड्रॉ में निकलती है, तो खिलाड़ी अपनी शर्त की 90 गुना तक राशि जीत सकते हैं। यह खेल बेहद बेतरतीब और असुरक्षित होता है, और इसमें जीतने की कोई सुनिश्चितता नहीं होती है। ज्यादातर मामलों में, लोग अपनी पूंजी गंवा बैठते हैं।

दिसावर सट्टा किंग की शुरुआत

दिसावर सट्टा किंग की शुरुआत उत्तर प्रदेश में हुई थी। इसके बाद यह दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में फैल गया। इस खेल का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को बड़े रिटर्न का लालच देना है, हालांकि, यह पूरी तरह से बेतरतीब ढंग से संचालित होता है। इसमें कोई निश्चित रणनीति या तरीका नहीं होता जिससे खिलाड़ी जीत सकें।

दिसावर सट्टा किंग के खतरे

हालांकि दिसावर सट्टा किंग जैसे खेलों में बड़ी रकम जीतने का मौका मिलता है, लेकिन यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह एक गैरकानूनी और जोखिम भरा खेल है। इसमें हारने की संभावना बहुत अधिक होती है और इससे लोग अपने धन को खो सकते हैं। इसके साथ ही, सट्टेबाजी जैसी गतिविधियां आर्थिक, सामाजिक और कानूनी समस्याओं का कारण बन सकती हैं। भारत में सट्टेबाजी और जुआ गैरकानूनी हैं, और जो लोग इसमें शामिल होते हैं, उन्हें जुर्माना या जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है।

डिस्क्लेमर

हम किसी भी प्रकार से सट्टा, जुआ, या इस तरह की गैरकानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। सट्टा मटका या किसी भी प्रकार का जुआ भारत में गैरकानूनी है। कृपया ऐसे खेलों से दूर रहें और अपने धन और समय का सही उपयोग करें।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story