Begin typing your search above and press return to search.

Destination Uttarakhand Global Investors: उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी पूरी, प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के 50 बड़े उद्योगपति होंगे शामिल

Destination Uttarakhand Global Investors: उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी पूरी, प्रधानमंत्री मोदी समेत देश के 50 बड़े उद्योगपति होंगे शामिल
X
By yogeshwari varma

देहरादून, 7 दिसंबर। देहरादून में दो दिवसीय डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रहा है। 8 और 9 दिसंबर को देहरादून एफआरआई में कार्यक्रम होने वाला है। 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे। इसका समापन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।

इस समिट में देश के तमाम बड़े औद्योगिक घराने अंबानी, अडानी, जिंदल, बिड़ला, पतंजलि सहित विदेशी उद्योगपति भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एफआईआर में समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोई गलती नहीं होनी चाहिए।

समिट में आने वाले मेहमानों के लिए भव्य स्वागत समारोह की तैयारियां की गई है। संस्कृति विभाग के सतपाल राणा, दिनेश उप्रेती ने बताया कि लगभग 15 कलाकारों की ओर से आने वाले डेलिगेट्स का स्वागत किया जाएगा। सबसे पहले तिलक लगाया जाएगा और साथ में तुलसी की माला पहनाई जाएगी।

दूसरी तरफ सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तमाम बड़े उद्योगपतियों की सुरक्षा के चलते चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने कहा कि समिट के दौरान कार्यक्रम स्थल और आसपास क्षेत्र में ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित रहेगा। अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय से तीन घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचेंगे। अपने प्रभारी अधिकारी से नियमित संपर्क में रहेंगे। ड्यूटी स्थल और उसके आसपास के स्थानों को अच्छी तरह चेक करेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर अधिकृत व्यक्तियों और उनके वाहनों को चेकिंग के बाद जाने की अनुमति दी जाएगी। ड्यूटी के दौरान अधिकारी और कर्मचारी अनावश्यक मोबाइल का उपयोग नहीं करेंगे। वीवीआईपी रूट के प्रभारी को निर्देश दिया कि कार्यक्रम से पूर्व ही संपूर्ण रूट व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे।


Next Story