Begin typing your search above and press return to search.

Online अश्लीलता में ठगी गई दिल्ली की महिला, 10 लाख की बदनामी दो अरेस्ट

Sexual Harrasment: दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक महिला की 'अश्लील तस्वीरें' अपलोड करने की धमकी देकर उससे कथित तौर पर 10 लाख रुपये से अधिक की उगाही करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है...

Online अश्लीलता में ठगी गई दिल्ली की महिला, 10 लाख की बदनामी दो अरेस्ट
X

Delhi Crime 

By Manish Dubey

Sexual Harrasment: दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक महिला की 'अश्लील तस्वीरें' अपलोड करने की धमकी देकर उससे कथित तौर पर 10 लाख रुपये से अधिक की उगाही करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि आरोपियों की पहचान भलस्वा डेयरी निवासी 27 वर्षीय सौरव के रूप में हुई है जो कैश कलेक्शन एजेंट के रूप में काम करता है, और 22 वर्षीय मनीष एक होटल का मैनेजर है।

पुलिस के मुताबिक, महिला ने साइबर पोर्टल पर दो लोगों के खिलाफ जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराई है।

महिला ने आरोप लगाया कि करीब दो-तीन साल पहले उसने एक इंस्टाग्राम आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार की थी। विश्वास हासिल करने के बाद आरोपी ने कथित तौर पर पीड़िता से रिवीलिंग तस्वीरें साझा करने के लिए कहा।

रोहिणी के पुलिस उपायुक्त (DCP) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा, ''इसके बाद आरोपी ने महिला को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देकर उससे 10.5 लाख रुपये ऐंठ लिए।

जांच के दौरान पता चला कि दोनों शख्स दिल्ली के बादली और भलस्वा इलाके से ऑपरेट कर रहे थे। डीसीपी ने कहा कि तकनीकी विश्लेषण के आधार पर उनकी पहचान सौरव और मनीष के रूप में हुई। छापेमारी की गई और आरोपियों को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

लगातार पूछताछ करने पर सौरव ने खुलासा किया कि उसने एक फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई थी और इंस्टाग्राम पर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था।

लड़कियों का विश्वास हासिल करने के बाद वह उनकी अश्लील तस्वीरें लेता था और फिर उन्हें ब्लैकमेल करता था। वह उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने की धमकी देता था। वर्तमान मामले में भी उसने ऐसा ही किया और शिकायतकर्ता से 10.5 लाख रुपये वसूले।

डीसीपी ने आगे कहा कि उसे अपने बैंक खाते के साथ-साथ अपने सहयोगी के बैंक खाते में भी उगाही की गई धनराशि प्राप्त हुई। अभियुक्तों की निशानदेही पर उनके कब्जे से एक मोबाइल और एक एटीएम कार्ड बरामद किया गया।

मोबाइल का विश्लेषण करने पर पता चला कि उसमें ऐसी सैकड़ों तस्वीरें हैं। ऐसी तस्वीरों के अलावा उसके मोबाइल फोन में कई लड़कियों की आईडी भी मिलीं।

Next Story