Begin typing your search above and press return to search.

Delhi News Hindi: दिल्ली में 5 साल बाद मिला ‘मरा’ हुआ शख्स, कर ली थी दूसरी शादी, चला रहा था टैक्सी, ऐसे खुला राज़

Delhi News Hindi: उत्तर प्रदेश के बागपत (baghpat) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक शख्स (person) जिसकी 5 साल पहले मौत (Death) हो गई थी, अब वह दिल्ली (Delhi) में जिंदा पाया गया है.

Delhi News Hindi: दिल्ली में 5 साल बाद मिला ‘मरा’ हुआ शख्स, कर ली थी दूसरी शादी, चला रहा था टैक्सी, ऐसे खुला राज़
X
By Ragib Asim

Delhi News Hindi: उत्तर प्रदेश के बागपत (baghpat) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक शख्स (person) जिसकी 5 साल पहले मौत (Death) हो गई थी, अब वह दिल्ली (Delhi) में जिंदा पाया गया है. इस शख्स का नाम योगेंद्र कुमार (Yogendra Kumar) है. योगेंद्र 2018 से गायब था. परिवार वालों ने योगेंद्र की हत्या के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था. योगेंद्र अपनी दूसरी बीवी (second wife) और 4 बच्चों के साथ दिल्ली में रह रहा था और टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था.

बागपत के सिंघावली अहीर के 45 साल के योगेंद्र कुमार साल 2018 में लापता हो गया था. दरअसल, योगेंद्र और उसके दो भाइयों के खिलाफ गांव के वेद प्रकाश ने एक केस दर्ज कराया था. इसके बाद से ही योगेंद्र गायब हो गया था. परिवार वालों को वेद पर योगेंद्र की हत्या का शक था. पिछले साल अप्रैल में अदालत ने प्रकाश और उसके 2 साथियों पर आईपीसी की धारा 364 (अपहरण) और 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. लेकिन आठ महीने की जांच के बाद भी पुलिस यह साबित नहीं कर पाई थी कि योगेंद्र कुमार की सच में मौत हो गई है.

योगेंद्र के दिल्ली में होने का तब पता चला, जब वो एक लंबित मामले में जमानत पाने के लिए एक अदालत में पेश हुआ. पुलिस ने बताया कि वो दिल्ली में एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था. योगेंद्र ने यहां दूसरी शादी कर रखी थी और उसके 4 बच्चे भी हैं. घरवालों को जब इसका पता लगा तो वो बहुत हैरान हुए. उसका परिवार यही समझता रहा कि उसका अपहरण कर लिया गया है और हत्या कर दी गई है.

योगेन्द्र कुमार ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वेद प्रकाश के साथ उसकी दुश्मनी थी. उसका दिल्ली के रोहिणी में एक महिला के साथ अफेयर भी था. 2018 में, उसके खिलाफ मामला दर्ज होनेके बाद, उसने किसी को बिना बताए घर छोड़ दिया और उसके साथ दिल्ली जाकर रहना शुरू कर दिया . जबकि यूपी में उसके परिवार को लगा कि उसकी हत्या कर दी गई है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story