Begin typing your search above and press return to search.

Delhi News Hindi: CM केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, जानिए क्या है पूरा मामला

Delhi News Hindi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह आज दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत पेश करेंगे। उन्होंने एक्स पर ये जानकारी दी।

Delhi News Hindi: CM केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में पेश किया विश्वास प्रस्ताव, जानिए क्या है पूरा मामला
X
By Ragib Asim

Delhi News Hindi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह आज दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत पेश करेंगे। उन्होंने एक्स पर ये जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'विधानसभा में आज मैं विश्वास मत रखूंगा।' केजरीवाल विश्वास मत क्यों ला रहे हैं, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। केजरीवाल ने अपनी आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी विधायकों से इस दौरान विधानसभा में पेश रहने को कहा है।

दिल्ली की शराब नीति मामले में ED केजरीवाल पर शिकंजा कस रही है। केजरीवार अपनी गिरफ्तारी की आशंका जता चुके हैं। इसके अलावा उनकी पार्टी भाजपा पर आरोप लगा चुकी है कि उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि विश्वास मत इसी कारण लाया जा रहा है। शुक्रवार को विधानसभा में बजट सत्र के दौरान उपराज्यपाल के अभिभाषण में बाधा डालने पर भाजपा के 7 विधायकों को निलंबित किया गया।

शुक्रवार को अभिभाषण के दौरान व्यवधान उत्पन्न करने का मामला विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है। AAP विधायक दिलीप पांडे ने इस मुद्दे पर कार्रवाई की मांग करते हुए सदन में प्रस्ताव रखा था, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ा दिया गया है। गुरुवार को यह जानकारी दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने दी थी।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story