Begin typing your search above and press return to search.

Darbhanga Express collides: तमिलनाडु में भीषण रेल हादसा, तिरुवल्लुर में मालगाड़ी से टकराई दरभंगा एक्सप्रेस, दो बोगियों में लगी आग

Darbhanga Express collides: तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में शुक्रवार रात को एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ, जिसमें मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12578) एक मालगाड़ी से टकरा गई।

Darbhanga Express collides: तमिलनाडु में भीषण रेल हादसा, तिरुवल्लुर में मालगाड़ी से टकराई दरभंगा एक्सप्रेस, दो बोगियों में लगी आग
X
By Ragib Asim

Darbhanga Express collides: तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले में शुक्रवार रात बड़ा ट्रेन हादसा हुआ, जिसमें मैसूर-दरभंगा बागमती सुपर फास्ट एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस दुर्घटना में 10 लोग घायल हो गए, जबकि किसी की मौत की सूचना नहीं है। हादसे के बाद दो बोगियों में आग लग गई और तीन बोगियां पटरी से उतर गईं। यह हादसा कवारपेट्टई स्टेशन के पास रात 8:50 बजे हुआ।

राहत एवं बचाव कार्य जारी हादसे के तुरंत बाद अग्निशमन दल, एंबुलेंस और एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गईं और बचाव कार्य शुरू कर दिया। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, अधिकांश यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, और चेन्नई से वैकल्पिक साधनों द्वारा यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

सिग्नल में खराबी से हुआ हादसा प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, सिग्नल में खराबी के कारण यह हादसा हुआ। एक्सप्रेस ट्रेन ने मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मारी, जिससे ट्रेन के एसी कंपार्टमेंट और पार्सल वैन में आग लग गई। हालांकि, किसी बड़ी जनहानि की सूचना नहीं है। रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर दक्षिणी रेलवे ने यात्रियों और उनके परिजनों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं:

  • चेन्नई: 04425354151, 04424354995
  • समस्तीपुर: 06274-81029188
  • दरभंगा: 06272-8210335395
  • दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन: 7525039558

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story