Begin typing your search above and press return to search.

DA Hike News: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को 'दिवाली गिफ्ट', सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, DA में 3% की बढ़ोतरी

DA Hike News: सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है. हरियाणा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली से पहले महंगाई भत्ता (DA) में 3% की वृद्धि का उपहार दिया है.

DA Hike News: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली गिफ्ट, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, DA में 3% की बढ़ोतरी
X
By Neha Yadav

DA Hike News: हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है. हरियाणा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली से पहले महंगाई भत्ता (DA) में 3% की वृद्धि का उपहार दिया है. अब कर्मचारियों को 50% के बजाय 53% महंगाई भत्ता मिलेगा.

हरियाणा सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

बुधवार को राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता (DA) में 3% की बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है.इस संबंध में फाइनेंस डिपार्टमेंट के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग रस्तोगी की ओर से आदेश जारी किया गया है. आदेश के अनुसार, दिवाली के अवसर पर कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते (DA) में 3% की बढ़ोतरी की घोषणा की है. अब कर्मचारियों को 50% के बजाय 53% महंगाई भत्ता मिलेगा. यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2024 से प्रभावी होगी. ऐसे में जुलाई से सितंबर तक के बकाया एरियर का भुगतान दिसंबर में किया जाएगा.

वही, हरियाणा सरकार ने दिवाली को देख्रते हुए राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों को अक्टूबर माह का वेतन, बढ़ा हुआ भत्ता और पेंशन त्यौहार से पहले 30 अक्टूबर को देने की घोषणा की है. 30 अक्टूबर को कर्मचारियों के खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.

छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा DA

बीते कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की थी. छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% कर दी गयी है. 1 अक्टूबर से राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा.

आज उत्तराखंड में मिल सकती है मंजूरी

उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को भी दिवाली से पहले एडवांस सैलरी, बोनस और महंगाई भत्ता वृद्धि की सौगात मिल सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है आज बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के डीए के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है. डीए में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है. अभी राज्य में डीए 50 फीसदी है. तीन फीसदी बढ़ोतरी के बाद यह 53 फीसदी हो जाएगा.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story