Begin typing your search above and press return to search.

Cyclone Michaung Updates: आंध्र तट के पास Cyclone Michaung का लैंडफॉल जारी, 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द

Cyclone Michaung Updates: बेहद खतरनाक माने जने वाले साइक्लोन मिचौंग के आज आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट से टकराने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जाहिर की गई है. बीते कुछ दिनों से इस समुद्री तूफान की वजह से तमिलनाडु के कई हिस्‍सों में भारी बारिश हुई है.

Cyclone Michaung Updates: आंध्र तट के पास Cyclone Michaung का लैंडफॉल जारी, 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द
X
By Ragib Asim

Cyclone Michaung Live Updates: बेहद खतरनाक माने जने वाले साइक्लोन मिचौंग के आज आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट से टकराने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जाहिर की गई है. बीते कुछ दिनों से इस समुद्री तूफान की वजह से तमिलनाडु के कई हिस्‍सों में भारी बारिश हुई है. चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से बापटला में मध्यम बारिश हो रही और तेज हवाएं चल रही हैं. तेज बारिश और जलभराव के कारण हजारों लोगों को मुश्किल हालात का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कई लोगों की मौत की खबरें भी आई हैं.

इसके अलावा किसी भी खतरे के मद्देनजर 204 ट्रेनें और 70 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं. भीषण चक्रवाती तूफान के आज नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट से टकराने की आशंका है. आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के अलावा ओडिशा के लिए भी मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया जा चुका है. इन राज्यों में SDRF और NDRF की टीमें भी तैनात की गई हैं.

बता दें कि साइक्लोन मिचौंग बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को उठा है. तमिलनाडु के कई इलाकों में बीते दिनों इसकी वजह से भारी बारिश भी हुई है. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, गंभीर चक्रवाती तूफान मिचौंग पश्चिम मध्य और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु के तटों पर पिछले 6 घंटों के दौरान 12 किमी. प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया. इसके लगभग उत्तर की ओर समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के करीब बढ़ने की संभावना है और 5 दिसंबर की पूर्वाह्न के दौरान 90 की अधिकतम निरंतर हवा की गति के साथ एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच, बापटला के करीब, दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करने की संभावना है.

इन राज्यों में तूफान का असर

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि इस तूफान का असर ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी में रहेगा. इस तूफान के कारण तमिलनाडु के महाबलीपुरम बीच पर समुद्र का स्तर लगभग 5 फीट तक बढ़ गया है. चेन्नई में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं. चेन्नई में भारी बारिश के कारण अरुम्बक्कम अमरावती नगर के आवासीय क्षेत्रों में जलभराव देखा गया. वहीं चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story