Begin typing your search above and press return to search.

Kaveri Vivad: बोले सिद्दारमैया- CWRC के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती

Kaweri Vivad: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार तमिलनाडु को पानी छोड़ने के कावेरी जल नियामक समिति (CWRC) के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी...

Kaveri Vivad: बोले सिद्दारमैया- CWRC के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती
X

Kaveri Vivad 

By Manish Dubey

Kaweri Vivad: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार तमिलनाडु को पानी छोड़ने के कावेरी जल नियामक समिति (CWRC) के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।

मलाई महादेश्वरा हिल्स में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आदेश पर सवाल उठाया जाएगा और एक अपील याचिका भी दायर की जाएगी। आदेश के मद्देनजर, बेंगलुरु और कावेरी जलग्रहण क्षेत्र में विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "हमारे पास जल भंडारण नहीं है। हमने कानूनी विशेषज्ञों के सुझाव लिए हैं। कावेरी जल को लेकर कोई समझौता नहीं है। भाजपा और जद (एस) कावेरी संकट पर राजनीति कर रहे हैं।"

सीडब्ल्यूआरसी के आदेश में कर्नाटक को 15 अक्टूबर तक प्रतिदिन तीन हजार क्यूसेक पानी छोड़ने का निर्देश दिया गया है।

चामराजनगर से जुड़े मिथक, कि जिले का दौरा करने वाले मुख्यमंत्री की कुर्सी चली जाती है, के बारे में बात करते हुए सीएम ने कहा कि उन्होंने मिथक को ध्वस्त कर दिया है।

उन्‍होंने कहा, "मैंने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान 12 बार चामराजनगर का दौरा किया और एक मजबूत तथा स्थिर सरकार दी। मैं आज केडीपी की बैठक कर रहा हूं। चूंकि भयंकर सूखा पड़ा है, इसलिए मैंने भगवान से विशेष प्रार्थना की है। मैं भगवान महादेश्वर और उनमें विश्वास रखता हूं। उनके आशीर्वाद से अच्छी बारिश होगी।''

Next Story