Begin typing your search above and press return to search.

Crime News: बंदूकधारियों ने कोयला खदान में की ताबड़तोड़ फायरिंग, 20 मजदूरों की हुई मौत, कई घायल

Crime News: बंदूकधारियों ने एक कोयला खदान पर हमला कर दिया. इस हमले में 20 खनिकों की मौत हो गयी है. जबकि सात अन्य लोग घायल हुए हैं. हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

Crime News: बंदूकधारियों ने कोयला खदान में की ताबड़तोड़ फायरिंग, 20 मजदूरों की हुई मौत, कई घायल
X
By Neha Yadav

Crime News: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी इलाके डुकी जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. प्रमुख सुरक्षा शिखर सम्मेलन से कुछ दिन पहले बंदूकधारियों ने एक कोयला खदान पर हमला कर दिया. इस हमले में 20 खनिकों की मौत हो गयी है. जबकि सात अन्य लोग घायल हुए हैं. हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक़, मामला डुकी जिले का है. गुरुवार देर रात बंदूकधारियों ने कोयला खदान के पास रहने वाले लोगों के घरों को घेर लिया. लोग कुछ समझ पाते उससे पहले बंदूकधारियों ने उनपर तबाड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस भयानक हमले में 20 लोगों की मौत हो गयी. जबकि सात लोग घायल हो गए हैं. मृतकों में से तीन और घायलों में से चार लोग अफगान मूल के बताए जा रहे हैं.

हमले को लेकर पुलिस अधिकारी हमायूं खान नासिर ने बताया कि बंदूकधारियों ने आवासीय इलाके को घेर कर हमला किया है. पीड़ितों में ज्यादातर लोग बलूचिस्तान के पश्तून-भाषी क्षेत्रों से थे. वहीँ, मृतकों में तीन अफगान नागरिक भी शामिल थे. इस हमले की फिलहाल किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें, इससे पहले भी रविवार को पाकिस्तान के सबसे बड़े कराची हवाई अड्डे के बाहर धमाका हुआ था. ‘पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर (प्राइवेट) लिमिटेड कंपनी’ के चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे काफिले पर हमला हुआ था. इस विस्फोट में चीन के दो श्रमिकों की मौत हो गई थी, वही करीब 8 लोग घायल हो गए थे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story