Begin typing your search above and press return to search.

Assam Crime News : इंद्राणी तहसीलदार सुसाइड मामले में कांग्रेस ने की जांच की मांग, राज्‍यपाल को दिया ज्ञापन

Assam Crime News : असम में इंद्राणी तहसीलदार की आत्महत्या मामले में कांग्रेस ने गहन जांच की मांग की है। तहसीलदार ने 11 अगस्त को एक अन्य सदस्य के साथ अपनी अंतरंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी...

Assam Crime News : इंद्राणी तहसीलदार सुसाइड मामले में कांग्रेस ने की जांच की मांग, राज्‍यपाल को दिया ज्ञापन
X

Assam Crime News 

By Manish Dubey

Assam Crime News : असम में इंद्राणी तहसीलदार की आत्महत्या मामले में कांग्रेस ने गहन जांच की मांग की है। तहसीलदार ने 11 अगस्त को एक अन्य सदस्य के साथ अपनी अंतरंग तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

आईएएनएस से बात करते हुए असम महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मीरा बारठाकुर ने कहा, “हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, लेकिन हाल के कुछ मामलों में हमने देखा है कि पुलिस ने कई मामलों में जांच को विफल कर दिया है। इसीलिए हमने माननीय राज्यपाल से इस मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा और तहसीलदार के बीच नौकरी के बदले पैसे की सांठगांठ है। गिरफ्तार किए गए पार्टी नेताओं में से एक ने पुलिस को यह जानकारी दी।

बोरठाकुर ने कहा, "हम चाहते हैं कि उस स्थिति सहित हर पहलू की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए जिसके कारण तहसीलदार की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हुई।"

गुरुवार को कांग्रेस की महिला नेताओं ने राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया से मुलाकात की और तहसीलदार को आत्महत्या के लिए उकसाने वालों के लिए कड़ी सजा की मांग की।

एक ज्ञापन में असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने राज्यपाल से उन लोगों के खिलाफ कठोर दंड देने का आग्रह किया, जिन पर नौकरी के बदले नकदी घोटाले और आत्महत्या मामले में शामिल होने का आरोप है।

उन्‍ह‍ोंने कहा एपीसीसी नौकरी के बदले नकदी घोटाले के गठजोड़ की निंदा करती है, जो मामले में शामिल भाजपा से जुड़े कुछ लोगों की गिरफ्तारी के साथ उजागर हुआ है। इस घटना ने न केवल असम के लोगों को बल्कि पूरे देश को झकझोर दिया है और एपीसीसी को लगता है कि यह असम में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के संबंध में भेद्यता को भी उजागर करता है।

उन्‍होंने आगे कहा कि उनकी ही पार्टी के लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें लीक करना यह बताता है कि कैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर किसी व्यक्ति को अपना जीवन समाप्त करने के लिए मजबूर किया जाता है। इसके अलावा मृतक और उसके सहकर्मियों के बीच हुई बातचीत के ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर लीक होने से यह खतरा भी उजागर होता है कि कैसे डिजिटल मीडिया के इस्तेमाल के जरिए लोगों को ब्लैकमेल किया जा सकता है।

एक अन्य भाजपा नेता के साथ तहसीलदार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तहसीलदार ने आत्‍महत्‍या कर ली थी। पुलिस ने अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक को घटनाक्रम के बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया।

Next Story